विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : सतना के पाथर कछार जंगल में वन्यजीवों पर खतरा! फिर मिला तेंदुए का शव

MP Today News : यह पहली बार नहीं है जब जंगल में तेंदुए का शव मिला है. बल्कि इसके पहले भी इस इलाके से शव बरामद हो चुके हैं. इसी साल 9 महीने के अंदर दो तेंदुआ और एक बाघ का शव मिला. इनकी मौत आखिर किस वजह से हो रही है? यह स्पष्ट नहीं हो पाया है.

Read Time: 3 min
MP News : सतना के पाथर कछार जंगल में वन्यजीवों पर खतरा! फिर मिला तेंदुए का शव

Madhya Pradesh News : सतना जिले के पाथर कछार के टांगल में एक तेंदुए (Leopard Dead Body) का शव मिला है. घटना की जानकारी के बाद वन विभाग (Forest Department Team) की एक टीम मौके पर पहुंची. शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. मौत की वजह क्या है फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है. इधर वन विभाग के अधिकारी तेंदुए की मौत का कारण पता कर रहे हैं. 

पूरी तरह सड़ चुका था तेंदुए का शव

शुक्रवार को वन विभाग को सूचना मिली कि पाथर कछार के जंगल में तेंदुए का शव है. सूचना मिलने पर वन विभाग के अफसरों ने एसडीओ के नेतृत्व में एक टीम बनाकर भेजा. घटनास्थल पर विभाग की टीम पहुंची और तेंदुए के शव को अपने कब्जे में ले लिया. वन विभाग के एसडीओ लाल सुधाकर ने बताया कि तेंदुआ की मौत दस बारह दिन पहले हुई थी. इसकी स्वाभाविक मौत हुई है या फिर अपराधियों के षडय़ंत्र का शिकार हुआ है यह स्पष्ट नहीं है. क्योंकि उसके शव को कीड़े बुरी तरह से खा चुके थे. सिर के अलावा शरीर पर मांस नाम मात्र का ही बचा है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा मौत की वजह क्या है. तेंदुए की उम्र करीब 4 साल की बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में सीएम के ऐलान की तारीख हो गई फिक्स! विधायक दल की बैठक के साथ खत्म हो जाएगा सस्पेंस

9 महीने में 3 की मौत 

यह पहली बार नहीं है जब जंगल में तेंदुए का शव मिला है. बल्कि इसके पहले भी इस इलाके से शव बरामद हो चुके हैं. इसी साल 9 महीने के अंदर दो तेंदुआ और एक बाघ का शव मिला. इनकी मौत आखिर किस वजह से हो रही है? यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. विभाग मामले की जांच कर रहा है. एसडीओ ने बताया कि जिस जगह तेंदुए का शव मिला है वह जंगल के काफी अंदर है. आम आदमी का जल्द जाना संभव नहीं होता है. 

ये भी पढ़ें: Chhatarpur Premier League : छत्तरपुर कलेक्टर के निर्देशन में होगा CPL बैडमिंटन टूर्नामेंट, छह टीमें लेंगी हिस्सा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close