विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश में सीएम के ऐलान की तारीख हो गई फिक्स! विधायक दल की बैठक के साथ खत्म हो जाएगा सस्पेंस

मध्य प्रदेश में सोमवार यानी 11 दिसंबर को शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सभी विधायकों को इस बारे में आधिकारिक रूप से सूचित किया गया है. विधायक दल की बैठक की अध्यता केंद्रीय नेतृत्व द्वारा चुने गए पर्यवेक्षकों के द्वारा किया जाएगा.

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश में सीएम के ऐलान की तारीख हो गई फिक्स! विधायक दल की बैठक के साथ खत्म हो जाएगा सस्पेंस
11 दिसंबर को होगी विधायक दल की बैठक

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन चल रहा है. लेकिन अब जल्द ही मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा. क्योंकि, विधायक दल की बैठक की तारीख और समय तय हो चुका है. मध्य प्रदेश में सोमवार यानी 11 दिसंबर को शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सभी विधायकों को इस बारे में आधिकारिक रूप से सूचित किया गया है. विधायक दल की बैठक की अध्यता केंद्रीय नेतृत्व द्वारा चुने गए पर्यवेक्षकों के द्वारा किया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री के चेहरा कौन होगा इस पर विचार किया जाएगा. 

बता दें, मध्य प्रदेश में केंद्रीय नेतृत्व ने 8 दिसंबर को पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट से तय होगा नाम

दरअसल, केंद्रीय नेतृत्व द्वारा तय किये पर्यवेक्षक मध्य प्रदेश में चुने गए 163 विधायकों के साथ बैठक करेंगे. ये बैठक 11 दिसंबर को बुलाया गया है.  

पर्यवेक्षक विधायकों से बात करेंगे और मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार का पता लगाएंगे. इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट सौंपी जाएगी. जिसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार का ठीकरा पूर्व मंत्री ने भूपेश बघेल पर फोड़ा, कहा- 'तानाशाही रवैया है असली हार का कारण'

दिल्ली से लेकर भोपाल तक हलचल

मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कई लोगों को दावेदार माना जा रहा है. जबकि मुख्यमंत्री कौन होगा इसके लिए दिल्ली से लेकर भोपाल तक दिग्गज नेताओं के बीच हलचल मची हुई है.

प्रबल दावेदारों में पहला नाम प्रहलाद पेटल का आ रहा है. जबकि, नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय का भी नाम शामिल है. वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस रेस में चल रहे हैं.

हालांकि, ये भी कहना गलत नहीं होगा कि, बीजेपी आलाकमान इन सभी में से किसी नए चेहरे को सीएम बना सकती है. क्योंकि केंद्रीय नेतृत्व ने कई राज्यों में पहले भी ऐसा किया है.

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में रविवार को खत्म होगा नए सीएम का सस्पेंस, बैठक में हो सकती है चार दिग्गजों पर चर्चा!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close