विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP Election 2023: खाद की बोरियों पर पीएम मोदी की फोटो पर भड़की कांग्रेस, तो चुनाव आयोग ने उठाया ये बड़ा कदम

MP Assembly Election 2023: सागर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की बोगियों से अनलोड हो रही DAP खाद की बोरियों पर पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो प्रिंट होने की शिकायत कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन अधिकारी से की है. इसके बाद आयोग ने इस पर पेंट कराने का फैसला किया है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: खाद की बोरियों पर पीएम मोदी की फोटो पर भड़की कांग्रेस, तो चुनाव आयोग ने उठाया ये बड़ा कदम
मध्य प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनाव आचार संहिता लगी हुई है. ऐसे में सागर (Sagar) में पीएम मोदी (PM Modi) की फोटो वाली खाद की बोरियों को लेकर कांग्रेस (Congress) ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की. आचार सहिंता के उल्लंघन की कांग्रेस की शिकायत के बाद सिटी मजिस्ट्रेट सहित प्रशासनिक अमला स्टेशन पर पहुंचा और फिलहाल खाद की बोरियों का परिवहन रुकवा दिया गया है.

दरअसल, मध्य प्रदेश में चुनाव तारीखों का ऐलान हो गया है, यहां 17 नवंबर को मतदान होना है और 3 दिसंबर को इसका रिजल्ट आएगा. यहां आचार संहिता लागू है और प्रशासन इसका सख्ती से पालन कर रहा है. इस बीच सागर के रेलवे स्टेशन के माल गोदाम पर खाद की बोरियों का रैक उतारा जा रहा है. अब रबी की फसल बोने का सीजन शुरू हो गया है और किसानों को गेहूं, चना, मसूर की फसल बोने के लिए खाद की जरूरत पड़ रही है.

खाद की बोरियों पर लगी पीएम की फोटो

DAP खाद की बोरियों पर पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो प्रिंट होने की शिकायत कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन अधिकारी से की है. आचार सहिंता के उल्लंघन की कांग्रेस की शिकायत के बाद सिटी मजिस्ट्रेट सहित प्रशासनिक अमला स्टेशन पर पहुंचा और फिलहाल खाद की बोरियों का परिवहन रुकवा दिया गया है.

कांग्रेस ने बनाया इसे मुद्दा

वहीं, इस पूरे मामले में ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष महेश जाटव का कहना है, "खाद की बोरियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी हुई है और ये बोरियां सागर जिले की कई विधानसभाओं सहित छतरपुर, टीकमगढ़ भेजी जा रही है. खाद की बोरियों पर पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो छपी होना आचार सहिंता का उल्लंघन है.

कांग्रेस ने मांग की है कि खाद की बोरियों से पीएम मोदी के चित्र को मिटाया जाए या उस पर पेंट कर दिया जाए, कांग्रेस द्वारा शिकायत किये जाने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट सहित पुलिस और प्रशासन का अमला स्टेशन पर पहुंचा और बोरियों का परिवहन रुकवा दिया है.

ये भी पढ़ें: MP assembly elections: सियासी खेत में छह फसलों की MSP बढ़ी, किसानों को क्या फायदा मिलेगा?

पेंट के बाद होगा आगे परिवहन

कांग्रेस की शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे सागर सीएसपी यश बिजोलिया ने बताया कि कुछ फर्टिलाइजर की बोरियों स्टेशन पर उतारी जा रही है, जिनमें एक पार्टी विशेष का स्लोगन और फोटो लगी हुई है. वरिष्ठ अधिकारियों का निर्देशन प्राप्त हुआ था, जिस पर कलर पेंट करने के बाद आगे परिवहन कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Neemuch Election Results 2023: नीमच (मध्य प्रदेश) विधानसभा क्षेत्र को जानें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close