विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: यूनिवर्सिटी से मान्यता लेने के लिए तैयार किए फर्जी दस्तावेज, जांच में सच आया सामने...अभी तक नहीं हुई FIR ?

Madhya Pradesh: मान्याता लेने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए. साथ ही एमबीए प्रथम वर्ष में 126 एडमिशन भी ले लिए.

Read Time: 2 min
MP News: यूनिवर्सिटी से मान्यता लेने के लिए तैयार किए फर्जी दस्तावेज, जांच में सच आया सामने...अभी तक नहीं हुई FIR ?
Madhya Pradesh News: भ्रष्टाचार का मामला आया सामने

Madhya Pradesh: छतरपुर जिले (Chhatarpur) के महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से संबंद्ध महाविद्यालय गोमती नंदन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च बीना जिला सागर से भ्रष्टाचार का बड़ा मामला सामने आया है. इस महाविद्यालय ने एमबीए करवाने के लिए प्रथम वर्ष में बच्चों का एडमिशन कर लिया जबकि इस कॉलेज की मान्यता ही नहीं थी. इसके बाद इस कॉलेज के जिम्मेदार लोगों ने मान्यता प्राप्त करने के लिए कूटरचित दस्तवेज तैयार कर लिए गए और यूनिवर्सिटी में प्रस्तुत भी कर दिए. इसके बाद जब जांच हुई तब यह पूरा मामला सामने आया.

जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

महाविद्यालय गोमती नंदन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च बीना ने एमबीए 2023-24 में प्रथम वर्ष के प्रवेश के लिए महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से सम्बद्धता के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था. लेकिन विश्वविद्यालय की निरीक्षण समित की रिपोर्ट पर विश्वविद्यालय द्वारा सम्बद्धता दिए जाने के पहले ही कॉलेज ने कूटरचना करके दस्तावेज बना लिए और मान्यता के लिए कार्यालय आयुक्त, संचालनालय तकनीकी शिक्षा के सामने प्रस्तुत कर दिए. आयुक्त ने जब दस्तावेजों को वेरीफाइ कराने के लिए 13 सिंतबर 2023 को विश्वविद्यालय में जांच की तो जो दस्तावेज फर्जी पाए गए.

अभी तक नहीं हुई हो कोई कार्रवाई

इस मामले में ना तो अब तक एफआइआर नहीं हुई है और ना किसी भी तरह की कोई और कार्रवाई ही हुई है. महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालयम विद्यालय की कुलसचिव यशवंत पटेल का कहना है कि इस मामले में एफआईआर हो गई है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में अभी कोई एफआईआर नहीं की गई है.
 

ये भी पढ़ें जब चॉक थामकर टीचर बन गए कलेक्टर, IAS अफसर ने बच्चों को ये सिखाया, गुरुजी से पूछा कैसे पढ़ा रहें हैं?

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी ने 'फर्जी मतदान' का लगाया आरोप, 77 मतदान केंद्रों पर दुबारा वोटिंग की मांग की...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close