विज्ञापन

MP News: अब भाजपा के इस विधायक ने भरी सभा में छात्रों को दी ‘पंचर की दुकान खोलने’ की सलाह, कांग्रेस ने घेरा

Guna News: गुना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शाक्य ने अपने संबोधन में कहा कि हम आज ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' का उद्घाटन कर रहे हैं. मैं सभी से अपील करता हूं कि एक बोध वाक्य दिमाग में रखें कि इन महाविद्यालयों की डिग्रियों से कुछ नहीं होने वाला है. इसके बजाय, कम से कम कोई आजीविका कमाने के लिए मोटरसाइकिल पंचर ठीक करने की दुकान खोलें.

MP News: अब भाजपा के इस विधायक ने भरी सभा में छात्रों को दी ‘पंचर की दुकान खोलने’ की सलाह, कांग्रेस ने घेरा

MP News in Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक पन्नालाल शाक्य (Pannalal Sakya) ने एक विवादास्पद बयान देते हुए विद्यार्थियों से कहा कि डिग्री हासिल करने से कुछ नहीं होगा. इसलिए आप लोग ‘मोटरसाइकिल पंचर सही करने की दुकान' खोल लें. विधायक ने यह बयान ऐसे समय दिया, जब वह अपने निर्वाचन क्षेत्र गुना में ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' (PM Collage of Excilence) के उद्घाटन के लिए आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को इंदौर में आयोजित एक समारोह में राज्य के 55 जिलों में ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' का ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन किया था. इस अवसर पर गुना सहित संबंधित जिलों में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए थे.

"डिग्रियों से कुछ नहीं होने वाला''

गुना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शाक्य ने अपने संबोधन में कहा कि हम आज ‘पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' का उद्घाटन कर रहे हैं. मैं सभी से अपील करता हूं कि एक बोध वाक्य दिमाग में रखें कि इन महाविद्यालयों की डिग्रियों से कुछ नहीं होने वाला है. इसके बजाय, कम से कम कोई आजीविका कमाने के लिए मोटरसाइकिल पंचर ठीक करने की दुकान खोलें.

कांग्रेस ने इस अंदाज में किया किया हमला

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भाजपा विधायक की टिप्पणी को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधा.
उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स'पर जारी पोस्ट में तंज कसते हुए कहा कि हमें भाजपा को उनके आर्थिक संदेशों में उच्च श्रेणी के अनुशासन के लिए श्रेय देना चाहिए. स्वयंभू देवता बेरोजगारी के इलाज के तौर पर ‘पकौड़े' बेचने के गुणों की बात करते हैं, और उनके विधायक कॉलेज की डिग्री को ‘बेकार' बताते हैं और छात्रों से पंचर की दुकान खोलने की अपील करते हैं.

ये भी पढ़ें- 'छत्तीसगढ़ भर्ती घोटाले' की अब CBI करेगी जांच, इन पदों के लिए आई वैकेंसी में 'फर्जीवाड़े' का है आरोप

इंदौर में रविवार को आयोजित विशाल पौधारोपण अभियान का स्पष्ट संदर्भ देते हुए शाक्य ने कहा कि लोग पौधे तो लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें पानी देने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं. दरअसल, इस अभियान के तहत इंदौर शहर में 24 घंटे के दौरान 11 लाख से अधिक पौधे रोपे गए, जो नया विश्व कीर्तिमान है. विधायक ने कहा कि सबसे पहले ‘पंचतत्वों' (पृथ्वी, वायु, जल, सौर ऊर्जा और आकाश) को बचाना चाहिए जिनसे मानव शरीर का निर्माण होता है.

ये भी पढ़ें- MP News: सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, इस शहर में बनेगा देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क

शाक्य ने नदियों और नालों के किनारे सरकारी जमीन पर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण की ओर इशारा करते हुए कहा कि प्रदूषण और पर्यावरण को लेकर चिंता है, लेकिन कोई भी इस दिशा (पंचतत्व को बचाने) में काम नहीं कर रहा है. हम आज लगाए गए पौधों की कब तक रखवाली करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे बढ़ें.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
MP News: अब भाजपा के इस विधायक ने भरी सभा में छात्रों को दी ‘पंचर की दुकान खोलने’ की सलाह, कांग्रेस ने घेरा
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close