विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: फिर विवादों में प्रज्ञा ठाकुर, श्मशान की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास के लगे आरोप

Bhopal News: विवादों से पुराना नाता रखने वाली प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर एक नए विवाद में फंस गई हैं. इस बार उनके ऊपर श्मशान की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने के प्रयास के आरोप लगे हैं.

Read Time: 3 mins
MP News: फिर विवादों में प्रज्ञा ठाकुर, श्मशान की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास के लगे आरोप
फाइल फोटो

Pragya Thakur New Controversy: भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) फिर एक नए विवाद में फंसती नजर आ रही हैं. इस बार उनपर अवैध रूप से श्मशान की जमीन पर कब्जा (Land Grab) करने के प्रयास का आरोप लगा है. यह पूरा मामला भोपाल (Bhopal) की नई जेल के पास स्थित नेवरी गांव का है. जहां गांव के श्मशान घाट के पास प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Bhopal MP) ने आश्रम बनाने के लिए जमीन खरीदी है. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अपनी मौजूदगी में जेसीबी से श्मशान घाट की बाउंड्री तुड़वा दी.

वहीं हंगामे के बात जेसीबी ड्राइवर मशीन छोड़कर भाग गया. इस दौरान ग्रामीणों ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं अपने ऊपर लगे आरोपों पर प्रज्ञा ठाकुर ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी. और उन्होंने इसके लिए भूमाफियाओं को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि भूमाफियाओं ने सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है.

प्रज्ञा ठाकुर ने लगाए ये आरोप

उन्होंने एक्स पर लिखा, "भोपाल में भूमाफियाओं का वर्चस्व है. आज मंदिर के लिए खरीदी गई भूमि पर जेसीबी से भूमि समतलीकरण का कार्य कई दिनों से चल रहा था. अभी 2 घंटे पूर्व भूमाफियाओं के लोगों ने सरकारी भूमि पर कब्जा किया हुआ है और ट्रस्ट की भूमि पर चल रहे कार्य को रोककर जेसीबी के ड्राइवर को पीटा. जेसीबी को तोड़ा-फोड़ा बहुत हानि पहुंचाई, कलेक्टर और कमिश्नर को मैंने तुरंत अवगत कराया है. मैं भी मौके पर गई पुलिस ने मुझे वापस भेज दिया."

CM यादव से की यह अपील

प्रज्ञा ठाकुर ने सीएम मोहन यादव को टैग करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री मोहन यादव अपने गृह विभाग को सतर्क कीजिए. भूमाफियाओं पर लगाम कसें. राष्ट्रकार्य निमित्त ली गई भूमि को ना एक इंच भी दूंगी, ना ही किसी की एक इंच लूंगी. और जो हानि भू माफियाओं ने की है उसकी भरपाई भी उन्हीं से की जाए, जो लोग इस काम में लिप्त हैं उनके विरुद्ध एफआईआर करके कठोरतम कार्रवाई की जाए."

यह भी पढ़ें - MP Board के परीक्षा परिणाम जारी, 5वीं का 90.97% तो 8वीं का 87.71% रहा रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

यह भी पढ़ें - NDTV Exclusive: शिक्षा, रोजगार और ओबीसी आरक्षण को लेकर CM मोहन यादव ने कही यह बात, पढ़ें पूरा इंटरव्यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जबलपुर में गोवंश का सिर मिलने से सनसनी, जांच के दायरे में 4 युवक
MP News: फिर विवादों में प्रज्ञा ठाकुर, श्मशान की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास के लगे आरोप
MP News: Despite CM's instructions, Excise Commissioner gave three days' time to Som Group
Next Article
CM के निर्देश के बावजूद आबकारी आयुक्त ने सोम ग्रुप को दिया तीन दिन का समय, बाल श्रम मामले में 4 अधिकारी हो चुके हैं सस्पेंड
Close
;