विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result: चुनाव में हार के बाद MP कांग्रेस में सिर फुटव्वल शुरू, इस नेता ने पटवारी के काम पर उठाए सवाल

Election Result 2024: पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक अजय सिंह ने प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार पर आश्चर्य व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि आखिर इस हार के पीछे प्रमुख कारण क्या है. इसकी व्यापक स्तर पर समीक्षा होनी चाहिए.

Election Result: चुनाव में हार के बाद MP कांग्रेस में सिर फुटव्वल शुरू, इस नेता ने पटवारी के काम पर उठाए सवाल

Lok Sabha Election Result 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में कांग्रेस (Congress) को मिली करारी हार से पार्टी अभी उबर भी नहीं पाई है. इससे पहले ही पार्टी में सिर फुटव्वल के हालात बनते जा रहे हैं. अभी से नेताओं ने एक दूसरे के 'कपड़े उतारने शुरू' कर दिए हैं.

दरअसल, चुरहट विधायक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने संगठन के काम पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के कार्यकाल की उच्च स्तर पर समीक्षा किए जाने की भी मांग की है. उन्होंने कहा है कि आखिर पटवारी के कार्यकाल में बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन क्यों थामा. इसके सात ही पार्टी छोड़कर अन्य दलों में जा रहे नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए, इस पर भी चर्चा की जानी चाहिए.

कार्यकर्ता हताश और निराश

पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक अजय सिंह ने प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार पर आश्चर्य व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि आखिर इस हार के पीछे प्रमुख कारण क्या है. इसकी व्यापक स्तर पर समीक्षा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस हार से कांग्रेस के कार्यकर्ता हताश और निराश हैं, जो कि भविष्य के लिए ठीक नहीं हैं.

 कमलनाथ और दिग्विजय की भूमिका पर भी सवाल

राहुल सिंह ने कहा कि हाई कमान अब ये शीघ्र ही तय करें कि आगे मध्य प्रदेश के लिए किस तरह की रणनीति बनाई जाए. उन्होंने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की भूमिका पर भी सवालिया निशान उठाते हुए कहा है कि ये दोनों ही दिग्गज नेता अपने क्षेत्रों के बाहर क्यों नहीं निकलते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान इस बात की भी समीक्षा करें कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के समर्थन में कौन-कौन दिग्गज कहां-कहां पहुंचा.

ये भी पढ़ें- Mahtari Vandan Yojna: चुनाव खत्म होते ही मंत्री ने महतारी वंदन योजना के 70 लाख हितग्राहियों की जांच का किया ऐलान !

बागियों को कभी भी न हो वापसी

अजय सिंह ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और पूर्व प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत पर भी हमला बोलते हुए कहा कि यह भी सुनिश्चित होना चाहिए कि इनकी कभी भी कांग्रेस में वापसी न हो. उन्होंने कहा कि संकट के समय कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले मतलब परस्त नेताओं की कांग्रेस में वापसी नहीं होनी चाहिए. चाहे वह कितना भी बड़ा नेता क्यों न हो.

ये भी पढ़ें- NDTV Exclusive: सीएम यादव ने खोले पत्ते, बोले इस वजह से एमपी में भाजपा को मिली सभी सीटें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
Election Result: चुनाव में हार के बाद MP कांग्रेस में सिर फुटव्वल शुरू, इस नेता ने पटवारी के काम पर उठाए सवाल
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;