विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Exclusive: सीएम यादव ने खोले पत्ते, बोले इस वजह से एमपी में भाजपा को मिली सभी सीटें

CM Mohan Yadav Interview: सीएम यादव ने कहा कि हमने पीएम मोदी के काम को जन जन तक पहुंचाने का काम किया. इसके अलावा, सरकार ने पारदर्शिता के साथ जो काम किया है. उस पर जनता ने हम पर विश्वास किया है. यही वजह है कि यहां हम प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने में भी सफल रहे.

Read Time: 3 mins
NDTV Exclusive: सीएम यादव ने खोले पत्ते, बोले इस वजह से एमपी में भाजपा को मिली सभी सीटें

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में भाजपा (BJP) को जिन राज्यों में सबसे ज्यादा सीटें मिलीं, उनमें मध्य प्रदेश (Madjya Pradesh) का नाम सबसे ऊपर है. दरअसल, मध्य प्रदेश में भाजपा को 29 में से सभी 29 सीटों पर जीत मिली है. यानी यहां कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला. मध्य प्रदेश में भाजपा को मिली जीत की खुद पीएम मोदी ने भी तारीफ की है. इस मुद्दे पर एनडीटीवी के वरिष्ठ संवददाता विकास भदौरिया ने जब सीएम मोहन यादव से बात की, तो उन्होंने खुल कर जीत की वजह बताई. 

सीएम यादव ने कहा कि हमने पीएम मोदी के काम को जन जन तक पहुंचाने का काम किया. इसके अलावा, सरकार ने पारदर्शिता के साथ जो काम किया है. उस पर जनता ने हम पर विश्वास किया है. यही वजह है कि यहां हम प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने में भी सफल रहे. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की ओर से दिए गए भाषण में मध्य प्रदेश में मिली सफलता का जिक्र करने पर प्रसन्नता जताई. 

कांग्रेस के झूठे वादों की वजह से जनता ने उन पर विश्वास नहीं किया

वहीं, जब उनसे पूछा गया कि भाजपा की ओर से 400 पार का नारा देने को जब विपक्ष ने संविधान बदलने से जोड़ दिया, तो इसका असर देश के दूसरे राज्यों में तो हुआ, लेकिन मध्य प्रदेश में क्यों नहीं हुआ, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इस की वजह कांग्रेस का झूठ है. उन्होंने कहा कि जब यहां 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी. इस दौरान कांग्रेस ने जो वादे किए थे, उसे पूरा नहीं किया गया, जिसकी वजह से जनता ने उनके वादों पर भरोसा नहीं किया. उन्होंने आगे कहा कि इसके उलट भाजपा ने जनता से जो वादे किए थे, उसे हमने पूरा किया है. यही वजह है कि जनता ने हम पर विश्वास किया.

 वहीं, दूसरे राज्यों में ओबीसी और दलित वोटरों के भाजपा से दोबारा जोड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता पीएम मोदी पर विश्वास किया है, तभी तो एनडीए की इतनी प्रचंड बहुमत की जीत मिली है. उन्होंने कहा कि सरकार अपने काम के माध्य से पीएम मोदी की जो पुरानी शाख है, उसको एक बार फिर से बरकरार रखने का काम करेगी. पीएम मोदी तीसरी बार जनता के विश्वास पर खड़ा उतरते हुए सरकार बनाई है, जिसका लाभ सभी को मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- Mahtari Vandan Yojna: चुनाव खत्म होते ही मंत्री ने महतारी वंदन योजना के 70 लाख हितग्राहियों की जांच का किया ऐलान !

जब उनसे पूछा गया कि उद्धव ठाकरे को फिर से एनडीए में लाने की कोशिश होगी. इस पर उन्होंने कहा कि भविष्य को कौन जानता है, जो लोग भी पीएम मोदी पर भरोसा करने के लिए आएंगे, उनका स्वागत है. वहीं, उनको अपनी ओर से लाने के प्रयास पर उन्होंने कहा कि इसके लिए हमारा केंद्रीय नेतृत्व सक्षम है.

ये भी पढ़ें- Kangna Ranawat ने बताई चंडीगढ़ एयरपोर्ट की पूरी कहानी, बोलीं- 'मेरे फेस पर हिट किया, गालियां दीं और...'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वीरता पुरस्कार पाने पर मिली जमीन का सरकार ने 14 साल तक नहीं दिया पट्‌टा, अब High Court ने लगायी फटकार
NDTV Exclusive: सीएम यादव ने खोले पत्ते, बोले इस वजह से एमपी में भाजपा को मिली सभी सीटें
MP News: Budget of economic prosperity-You can also contribute in Viksit Bharat-Viksit Madhya Pradesh, send your suggestions here by this date, Deputy Chief Minister MP
Next Article
MP News: विकसित भारत-विकसित मध्यप्रदेश में आप भी दे सकते हैं योगदान, इस तारीख तक यहां भेजे सुझाव
Close
;