विज्ञापन

MP Flood News: नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ में फंसे 40 लोगों की ऐसे बचाई गई जान

MP News: धसान नदी में फंसे 5 लोगों का रेस्क्यू हुआ. कलेक्टर पार्थ जैसवाल और एसपी अगम जैन के मौके पर पहुंचने से सुरक्षित और फास्ट तरीके से त्वरित कार्रवाई हो सकी.

MP Flood News: नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ में फंसे 40 लोगों की ऐसे बचाई गई जान
किया गया 40 से अधिक लोगों का रेस्क्यू

Chhattarpur News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले में भारी बारिश (Heavy Rain) का कहर देखने को मिला. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए छतरपुर (Chhatarpur) कलेक्टर पार्थ जैसवाल और एसपी अगम जैन ने मौके पर पहुंचकर ग्राम सलैया में धसान नदी (Dhasan River) में फंसे पांच लोगों को बचाया. इसमें एक बच्चा समेत चार युवक सुरक्षित बचा लिए गए. यह रेस्क्यू प्रशासन की टीम और ग्रामीणों की मदद से की गई थी. 

कलेक्टर और एसपी ने किया बचाव कार्य

कलेक्टर और एसपी ने किया बचाव कार्य

ग्रामीणों ने की प्रशासन की मदद

जिला कलेक्टर और एसपी के पहुंचने के बाद ग्रामीणों को फंसे लोगों की मदद करने में प्रेरणा मिली. उन्होंने तमाम प्रशासनिक और पुलिस अमले के साथ मिलकर गांव के युवाओं ने सभी को सुरक्षित बचा लिया. रेस्क्यू में तीन स्थानीय गोताखोरों, रज्जू यादव, मंकेश यादव और जीतेन्द्र यादव ने फंसे हुए लोगों को नदी के तेज बहाव में तैरकर बचाने का प्रशंसनीय कार्य किया. बाढ़ में फंसे सात साल के बच्चे ने बताया कि हम सुबह से फंसे हुए थे. अंततः सभी ने मिलकर बचा लिया गया. रेस्क्यू के बाद बचाए गए लोगों से पास के मंदिर में अधिकारियों ने काफी देर तक राहत वार्ता की.

ग्रामीणों ने भी किया बचाव कार्य में मदद

ग्रामीणों ने भी किया बचाव कार्य में मदद

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में ये क्या हो रहा है? दिनदहाड़े लूट लिए 6 किलो सोना और 7 लाख रुपये...

40  लोगों का एक साथ हुआ बचाव कार्य

इसी प्रकार, बक्सवाहा में एक गांव चारों तरफ से पानी में डूब जाने की वजह से 40 लोगों को बचाया गया और उन्हें ऐसे स्थान पर सुरक्षित स्थान पर रखा गया है. साथ ही, उनके खाने, दवाइयां, सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है. जैसे-जैसे पानी कम होता जाएगा, वैसे-वैसे यह लोग अपने घरों को वापस जा सकेंगे. जब तक पानी का भराव है, तब तक इन लोगों को सुरक्षित स्थान पर रखा गया है एवं उनके खाने-पीने सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है. 

ये भी पढ़ें :- MP के हेल्थ सर्विस की खुली पोल, यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं मिलने से चली गई 6 वर्ष के मासूम की जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अब 'सांची' के दूध से निकलेगी मुनाफे की मलाई ! MP सरकार ने किया NDDB से करार, कांग्रेस ने किया प्रहार
MP Flood News: नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ में फंसे 40 लोगों की ऐसे बचाई गई जान
Father first hit his son with a stick over a trivial matter in Dhar then strangled him to death
Next Article
हद हो गई! मामूली सी बात पर पिता ने पहले डंडे से मारा, फिर गला दबाकर कर दी अपने ही बेटे की हत्या
Close