विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP Elections 2023: सीएम शिवराज ने कहा- 'अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो बंद हो जाएगी लाडली बहना योजना'

MP Elections 2023: झाबुआ में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा, ‘योजना के तहत महिलाओं को फिलहाल उनके बैंक खातों में 1,250 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं, लेकिन कांग्रेसी इससे खुश नहीं हैं.

Read Time: 3 min
MP Elections 2023: सीएम शिवराज ने कहा- 'अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो बंद हो जाएगी लाडली बहना योजना'
सीएम ने कहा- पिछली बार कांग्रेस ने पलीता लगा दिया था, योजनाएं बंद कर दी थी.
झाबुआ (मध्य प्रदेश):

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) बुधवार को जनसभा करने के लिए झाबुआ (Jhabua) पहुंचे थे. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो 'लाडली बहना योजना' (Ladli Behna Yojana) को बंद कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि 15 महीने के कार्यकाल में कई योजनाओं को बंद किया था.

इस दौरान शिवराज चौहान ने निर्वाचन आयोग से शिकायत करने के लिए विपक्षी दल की आलोचना की कि वह योजना के तहत वित्तीय सहायता की अगली किश्त पात्र लाभार्थियों के बैंक खातों में ‘‘चुपचाप'' हस्तांतरित कर देंगे. उन्होंने कहा, 'कांग्रेसी बहुत शोर मचा रहे हैं कि मामा (शिवराज सिंह चौहान) चुपचाप लाडली बहना योजना का पैसा लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा कर देंगे और उन्होंने इसके बारे में निर्वाचन आयोग से शिकायत भी की है. चुपचाप क्यों, मैं डंके की चोट पर पैसा डालूंगा.'

दरअसल, मुख्यमंत्री झाबुआ जिले के थांदला विधानसभा क्षेत्र के देवगढ़ गांव में भाजपा प्रत्याशी कलसिंह भाबर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. चौहान ने सभा में आरोप लगाया कि जब कांग्रेस ने राज्य में शासन किया तो उसने लोगों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया और आगाह किया कि अगर चुनाव के बाद कांग्रेस सत्ता में आई, तो वह 'लाडली बहना योजना' बंद कर देगी.

सीएम ने कहा, ‘योजना के तहत महिलाओं को फिलहाल उनके बैंक खातों में 1,250 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं, लेकिन वे (कांग्रेसी) इससे खुश नहीं हैं.'

'शंभू माता लोक' का किया जाएगा निर्माण

उन्होंने मतदाताओं से अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में भाबर और भाजपा का समर्थन करने की अपील की. चौहान ने कहा कि उनकी सरकार ने बच्चों को अच्छी शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया है और इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरे राज्य में स्कूल और छात्रावास खोले हैं.

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झाबुआ में देवी शंभू माता के मंदिर में 'शंभू माता लोक' के निर्माण का वादा किया और कहा कि एक स्थानीय अस्पताल को उन्नत किया जाएगा और इसमें सभी आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. उन्होंने झाबुआ और अलीराजपुर जिलों में नर्मदा नदी का पानी लाने का भी वादा किया.

230 सीटों पर होगी चुनाव

बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही चरण यानी 17 नवंबर, 2023 को मतदान होना है. वहीं  वोटों की गिनती 03 दिसंबर, 2023 को होगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close