विज्ञापन
Story ProgressBack

हार के बाद कमलनाथ ने दिखाई दरियादिली, शिवराज से मिलने पहुंचे सीएम हाउस

Madhya Pradesh Election Results 2023: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज सीएम आवास पहुंचे और दरियादिली दिखाते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी की सरकार बनने पर बधाई दी. 

Read Time: 3 min
हार के बाद कमलनाथ ने दिखाई दरियादिली, शिवराज से मिलने पहुंचे सीएम हाउस

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election Results 2023)  में कांग्रेस (Congress) को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP)  को बड़ी जीत मिली है. हालांकि इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) सोमवार, 4 दिसंबर को सीएम आवास पहुंचे और दरियादिली दिखाते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को बीजेपी की सरकार बनने पर बधाई दी. 

प्रदेश के हित में प्रतिपक्ष विरोध तो करेगा हीं

वहीं सीएम शिवराज से मिलकर सीएम हाउस से बाहर निकले कमलनाथ ने कहा कि सीएम से मिलकर जीत की बधाई दी है. उन्होंने कहा कि जब मैं मुख्यमंत्री बना था तब उन्होंने भी मुझे बधाई दी थी. मुलाकात के दौरान शिवराज सिंह चौहान से कहा कि प्रदेश के हित में प्रतिपक्ष विरोध तो करेगा ही. प्रदेश के हित में जो भी होगा उसके लिए हम पूरा सहयोग करेंगे. 

ये भी पढ़े: राहुल की 'भारत जोड़ों यात्रा' भी नहीं आई काम, यात्रा मार्ग की 17 सीटों पर BJP ने जमाया कब्जा

हार की समीक्षा के लिए विधायकों की बैठक

कमलनाथ ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश से तो जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता 2020 में भी नहीं गया था. उन्होंने कहा कि हार के कारणों की समीक्षा के लिए कल सभी 230 विधायकों की बैठक बुलाया है. 

ये भी पढ़े: MP Election Results: ग्वालियर-चंबल में दोनों दलों के दिग्गजों को मिली हार, लहार और दतिया का दुर्ग ढहा

कांग्रेस 66 सीटों पर सिमटी

मध्य प्रदेश में बीजेपी (BJP) ने विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Election Results 2023) में बंपर मतों से जीत हासिल की है. इस परिणाम में बीजेपी को प्रदेश में दो तिहाई बहुमत मिला है. वहीं मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस मात्र 66 सीटों पर सिमट कर रह गई. 

ये भी पढ़े: CG Election Results: बिलासपुर की 6 में से सिर्फ दो सीटों पर ही जीत पाई कांग्रेस, जानिए- किसे मिली जीत और कौन हारे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close