विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में मंथन का दौर शुरू, भोपाल में 2 घंटे तक चली बैठक

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में मतदान के बाद बीजेपी कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, केंद्रीय मंत्री और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे. 

Read Time: 3 min
MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में मंथन का दौर शुरू, भोपाल में 2 घंटे तक चली बैठक

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में मतदान (MP Election 2023) के बाद अब राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.  मतदान के बाद अब राजनीतिक दल मतगणना (MP Election Result 2023) को लेकर लगातार मंथन कर रहे हैं. मंगलवार को बीजेपी (BJP) कार्यालय में मतदान के बाद एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan), प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (V. D. Sharma), संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा (Hitanand Sharma) और केंद्रीय मंत्री और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) मौजूद रहे. 

महत्वपूर्ण सीटों को लेकर बैठक में हुई चर्चा

बीजेपी (BJP) कार्यालय में लगभग दो घंटा लंबी यह बैठक चली. किन सीटों पर किस तरह का मतदान रहा? सीटों का कार्यकर्ताओं के पास क्या फीडबैक है? कार्यकर्ताओं ने किस तरीके से मतदान वाले दिन काम किया? सीटों पर मतदान परसेंटेज बढ़ा या नहीं? इसको लेकर दिग्गजों ने चर्चा की इनमें कई महत्वपूर्ण सीटों को लेकर खासतौर पर चर्चा हुई. 

इसके अलावा तीन दिसंबर को मतगणना को लेकर भी खास तौर पर दिग्गजों के बीच में चर्चा हुई. मतगणना के दिन कार्यकर्ता किस तरह से काम करेंगे. कार्यकर्ताओं को काउंटिंग एजेंट बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है या नहीं? क्या खास बातें बताईं जानी है इनको लेकर दिग्गजों ने मंथन किया. पूरे मध्य प्रदेश की हर मतगणना केंद्र पर BJP अपने काउंटिंग एजेंट तैनात करेगी. काउंटिंग एजेंट किस तरह से काम करेंगे उसको लेकर BJP द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी. सीएम शिवराज ने आगे कहा कि दिग्विजय सिंह पर दर्ज हुई फिर को लेकर कहा कानून अपना काम कर रहा है.

 निश्चित समय सीमा के अंदर उम्मीदवार को अपना हिसाब किताब जमा करना होता है. काउंटिंग को लेकर चर्चा हुई है. उम्मीदवारों से और जिला अध्यक्षों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे.
 

शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश सीएम

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि काउंटिंग और अन्य तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के बयान की प्रदेश अध्यक्ष ने निंदा की और कहा राहुल गांधी ने पीएम मोदी के लिए जो शब्दों का प्रयोग किया उससे वो अपनी मंद बुद्धि को सामने लाये हैं.130 करोड़ जनता का अपमान किया है. देश के अंदर कांग्रेस निश्तेनाबूत हो रही है.

दिग्विजय सिंह पर हुई एफआईआर को लेकर क्या बोले वीडी शर्मा

वीडी शर्मा ने कहा कि कानून क्या दिग्विजय सिंह की जेब में है. कानून का क्या वह पालन नहीं करेंगे. मैं तो कहूंगा कि और धराएं लगनी चाहिए. लोगों को भड़काया. प्रशासन ने उन्हें धरना कैसे देने दिया? 

ये भी पढ़े: Maihar News: तीन माह से गांव नहीं आ रही थी बिजली, ट्रांसफॉर्मर बदलने गए लाइनमैन को बनाया बंधक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close