विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर: मतदान दलों के अंतिम प्रशिक्षण में 136 कर्मचारी गैर हाजिर, होंगे निलंबित

Madhya Pradesh vidhan sabha chunav 2023: ग्वालियर में विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को अंतिम प्रशिक्षण दी जा रही है. इस प्रशिक्षण के दौरान 136 कर्मचारी गैर हाजिर रहे.

Read Time: 3 min
ग्वालियर: मतदान दलों के अंतिम प्रशिक्षण में 136 कर्मचारी गैर हाजिर, होंगे निलंबित
विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई

एक तरफ विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव-प्रचार पूरे शबाब पर है तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है. वहीं ग्वालियर में विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर तैनात रहने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को अंतिम प्रशिक्षण दी जा रही है. इस प्रशिक्षण के दौरान 130 अधिक कर्मचारी गैर हाजिर रहे. हालांकि अब इन अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ निर्वाचन अधिकारी की ओर से कार्रवाई की जा रही है.

136 अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ जिला निर्वाचन की कार्रवाई

 दरअसल, मतदान दलों के तृतीय व अंतिम प्रशिक्षण के दौरान गैर हाजिर रहने वाले 136 अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ  जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि ग्वालियर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने 136 अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत निलंबन के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने जा रहे हैं. साथ ही इन कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच की कार्रवाई भी की जाएगी.                          

गैर हाजिर अधिकारी और कर्मचारी होंगे निलंबित

मतदान दल गठन प्रभारी व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने बताया कि भारतीय पर्यटन व यात्रा प्रबंधन संस्थान (आईआईटीटीएम) में मतदान दलों का चार दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है.  प्रशिक्षण के पहले दिन यानी 6 नवंबर को 59 अधिकारी और कर्मचारी प्रशिक्षण केंद्र से नदारद रहे. जबकि 7 नवंबर को 77 अधिकारी और कर्मचारी गैर हाजिर रहे. उन्होंने कहा कि इन सभी के खिलाफ निलंबन सहित अन्य प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि आईआईटीटीएम में बीते 6 नवंबर से शुरू हुआ मतदान दलों का तृतीय एवं फायनल प्रशिक्षण आज 9 नवंबर तक जारी रहेगा. हर दिन तीन पालियों में यह प्रशिक्षण आयोजित हो रहा है. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया है कि जिन शासकीय सेवकों की मतदान दल में ड्यूटी लगी है वो निर्धारित तिथि और समय पर प्रशिक्षण के लिए जरूर उपस्थित हो नहीं तो उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े: हॉस्टल से गायब हुई नेत्रहीन छात्रा को क्राइम ब्रांच टीम ने ढूंढ निकाला, दिल्ली जाने की कहानी से पुलिस भी चौंक पड़ी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close