विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

MP Election: टिकट न मिलने पर आहत पूर्व विधायक ने छोड़ी कांग्रेस, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

महू से कांग्रेस ने रामकिशोर शुक्ला को टिकट दिया है. शुक्ला पहले भाजपा में चले गए थे, लेकिन उन्होंने प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में 23 सितंबर को कांग्रेस में वापसी की थी.

Read Time: 3 min
MP Election: टिकट न मिलने पर आहत पूर्व विधायक ने छोड़ी कांग्रेस, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
कांग्रेस के पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी

MP Assembly Election: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों (Assembly Election in MP) में टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस (Congress) से बगावत करके इंदौर के डॉ. आंबेडकर नगर (महू) क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने वाले पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार ने गुरुवार को कांग्रेस को अलविदा कह दिया. नतीजतन कुल 2.82 लाख मतदाताओं (Voters) वाली इस सीट पर चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को सभी सीटों पर एक चरण में मतदान (Voting in MP) होगा और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : MP Election : इन 5 अंचलों से तय होती है मध्यप्रदेश की सत्ता, जानिए 2 क्षेत्रों की पूरी कहानी आंकड़ों की जुबानी...

कांग्रेस ने रामकिशोर शुक्ला को दिया टिकट 

महू से कांग्रेस ने रामकिशोर शुक्ला को टिकट दिया है. शुक्ला पहले भाजपा में चले गए थे, लेकिन उन्होंने प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में 23 सितंबर को कांग्रेस में वापसी की थी. विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों के नाम वापस लेने का गुरुवार को आखिरी दिन था, लेकिन 29 अक्टूबर को महू से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरने वाले दरबार (68) ने कदम पीछे नहीं खींचे और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा कर दी.

यह भी पढ़ें : Drone Training: दुश्मन के नापाक मंसूबे नाकाम करने के लिए बीएसएफ के रंगरूट सीख रहे ड्रोन के गुर

कांग्रेस छोड़कर बोले- जिंदगी का सबसे दुखद दिन

दरबार ने पत्रकारों से कहा, 'आज मेरे लिए जीवन का सबसे दु:खद दिन है. मैंने महू क्षेत्र में कांग्रेस को अपने खून-पसीने से सींचा है, लेकिन कांग्रेस ने मेरा टिकट काटकर उस व्यक्ति (शुक्ला) को उम्मीदवार बना दिया जो चंद रोज पहले ही भाजपा से आया है.' सूबे की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर महू की मौजूदा विधायक हैं. भाजपा ने लगातार दूसरी बार उन्हें इस सीट से उम्मीदवार बनाया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close