विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

जीत के लिए ग्वालियर में अमित शाह ने दिए चार मंत्र, कहा- 'रूठों पर मत करो ऊर्जा बर्बाद'

MP Election 2023: सोमवार को ग्वालियर पहुंचे अमित शाह ने चार घंटे तक एक-एक कर पूरी 34 विधानसभा क्षेत्रों की चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. इस दौरान अमित शाह ने जीत के लिए नेताओं को चार सूत्र भी दिए.

Read Time: 5 mins
जीत के लिए ग्वालियर में अमित शाह ने दिए चार मंत्र, कहा- 'रूठों पर मत करो ऊर्जा बर्बाद'
ग्वालियर में अमित शाह ने कहा- रूठो पर ज्यादा ऊर्जा बर्वाद मत करो

MP Vidhan Sabha Chunav 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah)  सोमवार, 30 अक्टूबर को ग्वालियर-चंबल (Gwalior) के दौरे पर पहुंचे थे. संभागीय बैठक से पहले उन्होंने टिकट बंटवारे के बाद रूठे हुए नेताओं से बंद कमरे में मुलाकात की और समझाइश भी दी. हालांकि शाह ग्वालियर थोड़ी लेट आये, लेकिन उन्होंने चुनावी बैठक के समय मे कोई कटौती नहीं की और चार घंटे तक वो एक-एक कर पूरी 34 विधानसभा क्षेत्रों की चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. इस दौरान अमित शाह ने जीत के लिए नेताओं को चार मंत्र भी दिए.

जीत के लिए अमित शाह के चार सूत्र

  1. पहला- रूठों पर ज्यादा ऊर्जा बर्बाद मत करो, जब माहौल बदलेगा वे चुपचाप आकर काम करने लगेंगे.

  2. दूसरा- सपा-बसपा उम्मीदवारों की मदद करें. वो वोट काटेंगे तो जीत की राह आसान हो जाएगी.

  3. तीसरा- लाभार्थियों पर फोकस करें

  4. चौथा- मतदान के दिन खुद सपरिवार वोट करें और चार परिचित परिवारों के भी करवाएं.

Latest and Breaking News on NDTV

1 घंटे देर से ग्वालियर पहुंचे शाह

शाह ने एमपी में संभागीय बैठक करने का निर्णय लिया था और उन्होंने सोमवार को इंदौर और ग्वालियर में बैठकें कीं. हालांकि आखिरी बैठक ग्वालियर में थी. वहीं तय कार्यक्रम के अनुसार, शाह को डेढ बजे ग्वालियर पहुंचना था और करीब ढाई बजे से होटल रेडिसन में ग्वालियर चंबल संभाग की बैठक में शामिल होना था. वहीं ये बैठक करीब तीन घंटे तक चलना था, लेकिन शाह पांच बजे होटल पहुंचे और साढ़े नौ बजे यहां से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए.

संभागीय बैठक में की समीक्षा

इस दौरान अमित शाह ने ग्वालियर चबंल संभाग की जिलेवार चुनाव तैयारियों की जानकारियां ली. उन्होंने जिला अध्यक्षों से इंटरव्यू के अंदाज में सवाल जवाब शुरू किया तो कई अध्यक्ष हड़बड़ा गए. सूत्र  के मुताबिक, अमित शाह भिंड के अध्यक्ष से पूछा कि पोलिंग बूथ स्तर पर  मठ मंदिरों के प्रमुखों से भेंट, बाइक वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की सूची बनाने और बूथ समितियों के गठन का काम पूरा हुआ या नहीं? हालांकि शाह के इस सवाल को सुनकर अध्यक्ष हड़बड़ा गए और जिसके चलते वो ठीक से उत्तर नहीं दे पाए. जिसके बाद शाह ने फिर पूछा- भाजपा में कब से आये हो? फिर बोले अभी आपको और अभ्यास वर्ग (प्रशिक्षण शिविर) में भाग लेने की जरूरत है. 

ये भी पढ़े: CG Election 2023 : प्रियंका गांधी ने दादी इंदिरा की शहादत को याद करते हुए सुनाया किस्सा, देखिए वीडियो

शाह ने कहा सपा-बसपा प्रत्याशियों को दो दाना-पानी 

शाह ने अपने नेताओं से कहा कि वो मैदान में उतरे और समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवारों की जमकर मदद करें. इन्हें दानापानी दें. इनके खड़े होने और इनकी ताकत बढ़ने से हमे फायदा होगा. ये ही प्रत्याशी कांग्रेस के वोट काटेंगे. 

नेता पैसा कमाते हैं खर्च नहीं करते: शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक के दौरान कहा कि सपा-बसपा प्रत्याशियों को दाना पानी देकर मदद करें, लेकिन जब उन्होंने जिला अध्यक्षों से 'वन टू वन' किया तो अशोकनगर के जिला अध्यक्ष ने अमित शाह को बताया कि उनके यहां सपा और बसपा के जो उम्मीदवार मैदान में हैं वो तो खुद ही बहुत पैसे वाले है? इस पर शाह ने मुस्कराते हुए कहा- राजनीति में जो लोग पैसे कमा लेते हैं वो कमाने के बाद फिर उसे खर्च नहीं करना चाहते हैं. आप इसलिए इस चक्कर में मत रहना कि पैसे वाले हैं इसलिए उनकी मदद न कि जाए. 

ये भी पढ़े: 5 साल में घट गई शिवराज सिंह की संपत्ति, पत्नी साधना की प्रॉपर्टी में इजाफा,जानें सीएम के पास कितनी है दौलत?

रूठो पर मत करो ऊर्जा बर्वाद

अमित शाह ने अपने नेताओं को साफ संदेश दिया कि वो टिकट न मिलने या अन्य कारणों से मौजूद रूठे फूफाओं को मनाने पर ज्यादा ऊर्जा और समय बर्वाद न करें. उन्होंने कहा कि एक दो बार मनाने उनके घर जाएं. उन्हें समझाने का प्रयास करें. इसके बावजूद भी न मानें तो आप सब अपने-अपने कामों में जुट जाएं. माहौल बदलने पर 10 नवंबर के आसपास ये खुद काम करते हुए नजर आएंगे. अगले दो दिन नाम वापिसी के प्रयासों में लगाये. जिसकी भी बात करानी हो करवाएं.

ये भी पढ़े: MP Elections: अमित शाह ने थामी चुनावों की कमान, ग्वालियर चंबल अंचल की 34 सीटों पर किया मंथन 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
जीत के लिए ग्वालियर में अमित शाह ने दिए चार मंत्र, कहा- 'रूठों पर मत करो ऊर्जा बर्बाद'
bhind it was the supervisor who was getting mass copying done! Exam center canceled after CCTV footage surfaced
Next Article
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Close
;