विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

CG Election 2023 : प्रियंका गांधी ने दादी इंदिरा की शहादत को याद करते हुए सुनाया किस्सा, देखिए वीडियो

CG Election : छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी ने कहा- जब इंदिरा जी को गोली मारी गई, तो हम दोनों भाई-बहन स्कूल में थे. पिता जी बंगाल दौरे पर थे, मां अस्पताल में थीं. 7 साल बाद मेरे पिता के साथ भी वही हुआ, लेकिन मेरी इस देश में आस्था और देशभक्ति कम नहीं हुई.

Read Time: 3 min
CG Election 2023 : प्रियंका गांधी ने दादी इंदिरा की शहादत को याद करते हुए सुनाया किस्सा, देखिए वीडियो

Assemblyelection2023 : आज देश की पहली और इकलौती महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (First Women Prime Minister of India Indira Gandhi) की पुण्यतिथि है. इंदिरा गांधी की शहादत को याद करते हुए उनकी पोती प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अपना एक किस्सा साझा किया है. ये किस्सा उन्होंने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (CG Assembly Election 2023) के प्रचार अभियान (Election Campaign) के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सुनाया है. उनके वीडियो को कांग्रेस (Congress) ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) हैंडल्स पर शेयर किया है.

पहले देखिए प्रियंका गांधी का वीडियो 

जब गोली मारी गई, तब हम दोनों भाई-बहन स्कूल में थे : प्रियंका 

कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर प्रियंका गांधी को जो वीडियो शेयर किया उसमें लिखा है " छत्तीसगढ़ में प्रियंका जी ने कहा- जब इंदिरा जी को गोली मारी गई, तो हम दोनों भाई-बहन स्कूल में थे. पिता जी बंगाल दौरे पर थे, मां अस्पताल में थीं. 7 साल बाद मेरे पिता के साथ भी वही हुआ, लेकिन मेरी इस देश में आस्था और देशभक्ति कम नहीं हुई. जब हम अपनी पीढ़ियों की बात करते हैं तो हमारी आलोचना करने वाले परिवारवाद की बात करते हैं. ये परिवारवाद नहीं है, ये देश के प्रति एक भक्ति है- जो टूट नहीं पा रही है."

राहुल ने कहा - मेरी शक्ति, मेरी दादी!

वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कुछ इस तरह से अपनी दादी को याद किया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इंदिरा गांधी के अंत्येष्टि के समय का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है "मेरी शक्ति, मेरी दादी! जिस भारत के लिए आपने अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, उसकी हमेशा रक्षा करूंगा. आपकी यादें हमेशा साथ हैं, दिल में"

यह भी पढ़ें : 5 साल में घट गई शिवराज सिंह की संपत्ति, पत्नी साधना की प्रॉपर्टी में इजाफा, जानें सीएम के पास कितनी संपत्ति?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close