विज्ञापन

MP में ये कैसा विकास ? प्रेग्नेंट महिला दर्द से तड़पती रही लेकिन नहीं मिली जननी एक्सप्रेस

Madhya Pradesh News in Hindi : मध्य प्रदेश के टिकमगढ़ (Tikamgarh) से प्रशसनिक लापरवाही का मामला सामने आया है. जिले के डूंडटोरा के बाबा खेरा गांव में विकास कार्यों की लापरवाही और खराब सड़कों के चलते एक गर्भवती महिला को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

MP में ये कैसा विकास ? प्रेग्नेंट महिला दर्द से तड़पती रही लेकिन नहीं मिली जननी एक्सप्रेस
Mp में ये कैसा विकास ? प्रेग्नेंट महिला दर्द से तड़पती रही लेकिन नहीं मिली जननी एक्सप्रेस

Madhya Pradesh News in Hindi : मध्य प्रदेश के टिकमगढ़ (Tikamgarh) से प्रशसनिक लापरवाही का मामला सामने आया है. जिले के डूंडटोरा के बाबा खेरा गांव में विकास कार्यों की लापरवाही और खराब सड़कों के चलते एक गर्भवती महिला को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. गांव की सड़कों पर फैली कीचड़ और दलदल के कारण जननी एक्सप्रेस एंबुलेंस गांव तक नहीं पहुंच पाई, जिससे महिला को पैदल ही कीचड़ और दलदल से होते हुए अस्पताल पहुंचाना पड़ा.

जानिए क्या है मामला ?

दरअसल, शनिवार की रात, बाबाखेरा के रहने वाले रामसिंह लोधी की पत्नी ऊषा लोधी को लबेर पेन होने लगा. रामसिंह ने 108 एंबुलेंस को कॉल किया, लेकिन रात करीब 11 बजे एंबुलेंस गांव से आधा किमी पहले कीचड़ में फंस गई. एंबुलेंस चालक देवीसिंह राजपूत और ईएमटी संजय राजपूत ने रामसिंह को फोन पर इसकी जानकारी दी. ग्रामीणों ने एंबुलेंस को निकालने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. मजबूरन, ग्रामीण और परिजन प्रसव पीड़ा से तड़पती ऊषा को आधा किमी तक पैदल कीचड़ और दलदल में से लेकर आए.

एंबुलेंस के बाद पहुंची अस्पताल

गनीमत रही कि एंबुलेंस समय पर बल्देवगढ़ अस्पताल पहुंच गई. वहां सुरक्षित प्रसव के बाद जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित बताए जा रहे हैं. इस घटना ने जिले के विकास कार्यों की पोल खोल कर रख दी है.

गांव वालों ने क्या कुछ कहा ?

रामसिंह लोधी ने बताया कि गांव का मुख्य रास्ता डूड़ाखेरा से होकर आता है. इस रास्ते में कुछ दिन पहले ही पंचायत ने मिट्टी के ढेर लगा दिए थे, जो बारिश के कारण दलदल में बदल गए हैं. इसके चलते पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है, और वाहन निकलना असंभव है. गांव के दूसरी ओर से जाने के लिए नारायणपुर का पूरा तालाब करीब 2 किमी घूमना पड़ता है, जो ग्रामीणों के लिए सुविधाजनक नहीं है.

जानिए क्या बोला प्रशासन ?

इस मामले को लेकर बल्देवगढ़ एसडीएम भारती मिश्रा ने कहा कि यदि प्रसूता महिला को पैदल चलकर जाना पड़ा, तो हम इस मामले को देखेंगे. लोगों की सुविधा के अनुसार सड़क का कार्य जल्द ही करवाया जाएगा.

एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में देश की सबसे बड़ी 'ड्रग्स फैक्ट्री' का भंडाफोड़, इतने सौ करोड़ रुपये का मेफेड्रोन मिला
MP में ये कैसा विकास ? प्रेग्नेंट महिला दर्द से तड़पती रही लेकिन नहीं मिली जननी एक्सप्रेस
Maihar Accident Case against truck and bus driver registered in police reason behind accident
Next Article
Maihar Accident: दोनों ड्राइवरों के खिलाफ केस दर्ज, घटना के पीछे ये वजह निकलकर आई सामने 
Close