विज्ञापन

शिवपुरी में दलित ने आधी दिहाड़ी लेने से किया इंकार तो दबंग ने जूते में भरकर पिलाई पेशाब !

MP Dalit Forced To Drink Urine: बगेदरी गांव निवासी पीड़ित मजदूर ने बताया कि मजदूरी के बाद जब उसने आरोपी दंबग से दिहाड़ी के 500 रुपए मांगे, तो उसने 300 रुपए से ज्यादा दिहाड़ी देने से मना कर दिया और फिर हैवानियत की हद पार करते हुए जूते में पेशाब भरकर उसे पीने के लिए मजबूर किया.

शिवपुरी में दलित ने आधी दिहाड़ी लेने से किया इंकार तो दबंग ने जूते में भरकर पिलाई पेशाब !
फाइल फोटो

Labourer Force To Drink Urine: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक दलित मजदूर को दिहाड़ी मांगने पर एक दंबग द्वारा जूते में शराब भरकर पिलाने का मामला सामने आया है. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाले मामले में पीड़ित दलित मजदूर ने आरोप लगाया है कि दबंग ने पहले आधी दिहाड़ी ऑफर की थी, जब उसने आधी दिहाड़ी लेने से मना कर दिया तो आरोपी ने जूते में भरकर जबरन उसे पेशाब पिलाई.

बगेदरी गांव निवासी पीड़ित मजदूर ने बताया कि मजदूरी के बाद जब उसने आरोपी दंबग से दिहाड़ी के 500 रुपए मांगे, तो उसने 300 रुपए से ज्यादा दिहाड़ी देने से मना कर दिया और फिर हैवानियत की हद पार करते हुए जूते में पेशाब भरकर उसे पीने के लिए मजबूर किया.

भीम आर्मी के हंगामे बाद दंबग के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

रिपोर्ट के मुताबिक दलित के साथ बदसलूकी के खिलाफ जब भीम आर्मी ने आंदोलन किया तब जाकर पुलिस ने आरोपी दंबग के खिलाफ मामला दर्ज किया. भीम आर्मी का आरोप है कि पुलिस ने सामान्य मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर केस को निपटाने की कोशिश की. हालांकि पुलिस ने मजदूर के आरोप को बेबुनियाद करार दिया है.

दलित के साथ हुए अमानवीय अत्याचार की निष्पक्ष जांच की मांग

जिले के करेरा अनुभाग के बगेदरी गांव में दलित मजूदर के साथ हुए अमानवीय घटना के बाद आंदोलन में उतरी भीम आर्मी ने पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. घटना 14 जुलाई की बताई जा रही है. दलित मजदूर के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आने के बाद करेरा थाने पहुंचकर भीम आर्मी ने आंदोलन शुरू किया.

 दलित के साथ हैवानियत के खिलाफ करेरा थाने में दर्ज हुआ एफआईआर  

दलित मजूदर को दबंग द्वारा जूते में पेशाब भरकर पिलाने की घटना सामने आने के बाद भीम आर्मी ने करेरा धाने में जमकर हंगामा किया और पुलिस पर दबाव बनाया, तब जाकर पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज की. भीम आर्मी के दवाब में पुलिस ने एससी एसटी एक्ट के तहत मामला तो जरूर दर्ज किया, लेकिन भीम आर्मी कार्रवाई इससे संतुष्ट नहीं है.

भीम आर्मी का कहना है कि दंबग आरोपी के खिलाफ पुलिस ने न ही उचित कार्रवाई नहीं की और न ही कानून सम्मत मामला दर्ज किया. दबंग के खिलाफ पुलिसिया कार्र्वाई से असंतुष्ट् भीम आर्मी ने कहा है कि न्याय नहीं मिला तो आगामी 18 जुलाई को वह बड़ा आंदोलन करेगी.

दिहाड़ी के पैसे कम नहीं लेने से दबंग ने दलित को पीटा और पिलाई पेशाब

33 वर्षीय दिहाड़ी मजदूर ने बताया कि मजदूरी के 500 रुपए से कम लेने से इनकार करने पर दबंग आरोपी राम सिंह ठाकुर ने 14 जुलाई की दोपहर उसके घर आकर उसके साथ मारपीट की और फिर जूते में पेशाब भरकर उसे पीने के लिए मजबूर किया. मामले की शिकायत करने जब पीड़ित थाने पहुंचा तो FIR दर्ज कर ली गई, लेकिन कार्रवाई भी नहीं की गई.

हंगामे के बाद पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट में दर्ज किया मामला

दलित के साथ हुए अमानवीय व्यवहार के खिलाफ भीम आर्मी के सदस्यों द्वारा थाने पर हंगामा करने के बाद पुलिस ने दबंग आरोपी के खिलाफ SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. आर्मी से जुड़े पदाधिकारियों ने पुलिस व प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर आरोपी के खिलाफ जल्द कड़ी कार्रवाई नहीं हुई तो वह बड़ा आंदोलन करने करने से पीछे नहीं हटेगी. 

स्थानीय पुलिस ने दलित मजदूर के आरोपी को बताया निराधार

मामले पर पुलिस का कहना है कि दलित मजदूर के आरोपों के सुबूत सामने नहीं आए हैं. थाना प्रभारी विनोद छाबई ने कहा कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गांव में एक महिला के साथ छेड़छाड़ के मामले आरोपी के यहां काम करने वाले कुछ लोगों ने दलित के साथ मारपीट की है. उन्होंने आगे कहा कि  मामले की जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-Bhopal Beggars: भिखारी मुक्त होगा भोपाल, कलेक्टर के निर्देश पर टीम गठित, भीख देने वालों पर भी होगी कार्रवाई!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Crime : 16 साल की किशोरी संग हैवानियत ! 4 लोगों ने रेप के बाद बनाया वीडियो
शिवपुरी में दलित ने आधी दिहाड़ी लेने से किया इंकार तो दबंग ने जूते में भरकर पिलाई पेशाब !
cm yadav First patient Betul district airlifted, got benefit of PM Shri Air Ambulance Scheme
Next Article
MP News: बैतूल जिले से पहले मरीज को किया गया एयरलिफ्ट, मिला पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना का लाभ...
Close
;