विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Crime: एक महीने पहले अगवा हुई थी आदिवासी लड़की, गांव की सरपंच ने ऐसे खोज निकाला

Betul News: महिला सरपंच ने एक माह पहले अगवा हुई लड़की को दरिंदे के चुंगल से छुड़ा लिया. उन्होंने पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की.

Read Time: 3 mins
MP Crime: एक महीने पहले अगवा हुई थी आदिवासी लड़की, गांव की सरपंच ने ऐसे खोज निकाला
अगवा की गई लड़की को महिला सरपंच ने छुड़ाया

Aadivasi Girl Kidnapped: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) जिले की एक महिला सरपंच (Woman Sarpanch) ने वो कर दिखाया, जो पुलिस एक महीने में भी नहीं कर सकी थी. दरअसल, मोहदा थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग आदिवासी लड़की (Aadivasi Girl) एक महीने से लापता थी. लड़की को महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला जिले में रहने वाले इस्माइल नाम के युवक ने मजदूरी करवाने का झांसा देकर अगवा कर लिया था. इस लड़की को गांव की महिला सरपंच ने ढूंढ निकाला. सरपंच ने फिल्मी अंदाज में लड़की को छुड़वा लिया. पूरे मामले की अब बैतूल पुलिस गहराई से जांच कर रही है. 

एक महीने तक किया प्रताड़ित

जानकारी के अनुसार, पहले लड़की को अकोला में रखा गया और फिर उसे हैदराबाद ले जाया गया. एक महीने तक लड़की का शारीरिक शोषण किया गया और उसे बुरी तरह से प्रताड़नाएं दी गईं. लड़की के परिजनों ने कई बार पुलिस से मदद मांगी, लेकिन पुलिस ने लड़की को वापस लाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए. जब गांव की महिला सरपंच को ये बात पता चली तो उसने गजब का साहस दिखाया और गांव के कुछ युवकों को लेकर आकोला पहुंच गई. यहां मालूम हुआ कि इस्माइल लड़की को लेकर मुंबई भागने की फिराक में था. 

फिल्मी अंदाज में बचाई जान

महिला सरपंच ने मुंबई हाइवे पर घेराबंदी करके इस्माइल को पकड़ लिया और लड़की को उसकी कैद से मुक्त करवाया. लकड़ी की हालत बेहद नाजुक थी. एक महीने तक उसके साथ बेहद अमानवीय बर्ताव किया गया था. महिला सरपंच के मुताबिक आकोला में लोगों ने विवाद की वजह पूछी और मामला उलझता देख महिला सरपंच ने खुद को एमपी पुलिस बताकर वहां से निकलने का रास्ता आसान किया. महिला सरपंच और गांव के युवक दोनों को लेकर बैतूल वापस आए.

ये भी पढ़ें :- Mahadev Satta App से संबंधित पैसों का होता था लेन-देन, पुलिस को मिले 50 से ज्यादा संदिग्ध बैंक खाते

गहराई से जांच में जुटी पुलिस

महिला सरपंच लड़की को घर वापस लेकर आई और पूरे मामले की जानकारी बैतूल पुलिस को दी. अब पुलिस जांच की बात कह रही है. इस मामले में पुलिस से ज्यादा महिला सरपंच की भूमिका काबिले तारीफ है. 

ये भी पढ़ें :- CM मोहन यादव के बाद अब स्कूल शिक्षा मंत्री ने कही भगवान राम और कृष्ण का पाठ पढ़ाए जाने की बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Road Accident: दो सड़क हादसों से दहला मध्य प्रदेश, इतने लोगों ने गंवाई जान और 7 की हालत है गंभीर
MP Crime: एक महीने पहले अगवा हुई थी आदिवासी लड़की, गांव की सरपंच ने ऐसे खोज निकाला
muharram kab hai kitne tarikh ko Tazia and religion of Islam have no relation  such a tradition does not exist in any Islamic country other than India
Next Article
Muharram 2024: ताजिए का इस्लाम धर्म से नहीं है कोई नाता, इन देशों के अलावा किसी इस्लामी देश में नहीं है ऐसी परम्परा
Close
;