विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Weather News: ठंड का सितम अब भी है जारी, मध्य प्रदेश में 8:5 डिग्री तक लुढ़का पारा

मौसम में आ रही तब्दीली के बीच मुरैना के तापमान में गिरावट का दौर जारी है. यहां सोमवार की 10 दिन के बाद फिर घना कोहरा छाया रहा. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान आधा डिग्री बढ़कर पहुंचा 8:5 डिग्री पर आ गया है.

Read Time: 3 min
MP-CG Weather News: ठंड का सितम अब भी है जारी, मध्य प्रदेश में 8:5 डिग्री तक लुढ़का पारा

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव के बीच ठंड और कोहरे का सितम बदस्तूर जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश, तो कहीं धुंध (कोहरे) की संभावना जताई गई है. 

मौसम में आ रही तब्दीली के बीच मुरैना के तापमान में गिरावट का दौर जारी है. यहां सोमवार की 10 दिन के बाद फिर घना कोहरा छाया रहा. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान आधा डिग्री बढ़कर पहुंचा 8:5 डिग्री पर आ गया है. वहीं, उच्चतम तापमान पिछले दिनों की तुलना में एकत डिग्री नीचे आकर 19 डिग्री दर्ज किया गया है. यहां सबसे खास बात ये है कि एक जनवरी से अभी तक सूर्य के दर्शन नहीं हुए हैं. लोग अलाव के सहारे जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं. वहीं, कड़कड़ाती ठंड की वजह से दैनिक जीवन की रफ्तार भी धीमी पड़ गई है. 

अनूपपुर में भी छाया है कोहरा

वहीं, अनूपपुर जिले के अमरकंटक क्षेत्र के आस पास धुंध (कोहरे) सुबह से बना हुआ है. इस बीच अनूपपुर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में ठंड का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है. धुंध और कोहरे के चलते ज्यादातर यात्री बसों के समय में बदलाव किया गया है. पुष्पराजगढ़ समेत आस पास के पहाड़ी क्षेत्रों में धुंध और कोहरे का असर ज्यादा देर तक बने रहने की संभावना है. यहां सुबह का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री, अमरकंटक का 11 डिग्री के आसपाल रहा. वहीं, अधिकतम तामपान 22 डिग्री के लगभग रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़े- 'ग्वालियर : सुबह 10 से पहले और शाम चार बजे के बाद स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, कलेक्टर ने दिया आदेश

छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही में भी धुंध

छत्तीसगढ़ का गौरेला पेंड्रा मरवाही भी सोमवार को धुंध में लिप्टा नजर आाया. यहां सोमवार की सुबह एक दिन पहले के मुकाबले ज्यादा कोहरा छाया हुआ है. इसकी वजह से विजिबिलिटी मात्र 3 मीटर  रह गई है. कोहरे की वजह से माल वाहक और यात्री वाहन सभी को चलाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. माना जा रहा है कि घने कोहरे के बाद जैसे ही मौसम साफ होगा ठंड और बढ़ेगी. इसके सात ही आगे पाला पड़ने की भी आसंका जताई जा रही है, इससे फसलों को भी नुकसान हो सकता है. 

ये भी पढ़े- 'मामा का घर अब सेवा केंद्र है, बहनों को बनाएंगे लखपति', भोपाल में बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close