विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG News: PM मोदी ने दी रेल योजनाओं की सौगात, वंदे भारत समेत इन कार्यों का हुआ वर्चुअली शुभारंभ

Railway Schemes for MP and Chhattisgarh: मंगलवार को पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में करोड़ों के रेल परियोजनाओं की शुरूआत की. इसके तहत प्रदेश को एक वंदे भारत की भी सौगात मिली.

Read Time: 3 min
MP-CG News: PM मोदी ने दी रेल योजनाओं की सौगात, वंदे भारत समेत इन कार्यों का हुआ वर्चुअली शुभारंभ
नरेंद्र मोदी ने दिया रेल में बड़ा सौगात

PM Modi for MP and Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद में आयोजित एक समारोह में देश को 85 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लगभग 6 हजार रेलवे परियोजनाओं (Railway Schemes) का शिलान्यास किया. इस समारोह को वर्चुअली देश भर में 764 स्थानों पर आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को भी कई रेलवे सौगात दिए गए. वंदे भारत (Vande Bharat Express) के साथ वन स्टेशन और वन प्रोडक्ट जैसी कई योजनाओं को शुरू किया गया.

वन स्टेशन वन प्रोडक्ट (ओएसओपी) योजना का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रायपुर रेल मंडल के 18 वन स्टेशन वन प्रोडक्ट (एक स्टेशन एक उत्पाद) स्टॉल और भिलाई मेमू कार शेड का विस्तार करने की शुरुआत की. साथ ही दुर्ग कोचिंग डिपो पीट लाइन के अपग्रेडेशन की भी घोषणा की. वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना को मुख्य रूप से रोजगार और गरीब लोगों के लिए अतिरिक्त आय पैदा करने के लिए शुरू किया गया है.

बिलासपुर रेल मंडल को मिली बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री मोदी ने बिलासपुर रेल मंडल में यात्री सुविधाओं के लिए कई विकास कार्यों की बड़ी सौगात दी. वर्चुअल माध्यम से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के तहत बिलासपुर, उसलापुर और अकलतरा स्टेशनों में स्थापित एक स्टेशन एक उत्पाद स्टॉलों, रेल कोच रेस्टोरेंट का लोकार्पण और वंदे भारत ट्रेन के मेंटेनेंस पिट लाइन का शिलान्यास किया. कार्यक्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव मौजूद रहे.

इन विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण

बीना स्टेशन पर 12.5 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का लोकार्पण किया गया. इसके अलावा, बुदनी में एक करोड़ की लागत से तैयार माल गोदाम का लोकार्पण किया गया.

ये भी पढ़ें :- BJP Leader Son Murder: आरोपी ने इसलिए की थी भाजपा नेता के बेटे की हत्या. पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

खजुराहो-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत

पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश को एक नए वंदे भारत एक्सप्रेस की भी सौगात दी. ये खजुराहो रेलवे स्टेशन से चलकर दिल्ली हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें :- Opium Farming: प्याज के साथ खेत में लहलहा रही थी अफीम की फसल, जब आया पकड़ में तो हुई ऐसी कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close