विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2023

MP-CG Top-10 Event News: सीएम मोहन और साय आज रवाना होंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल विस्तार पर करेंगे मंथन

Madjya Pradesh Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रविवार को दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद साय का यह पहला दिल्ली दौरा है. माना जा रहा है कि इस दौरान वह केंद्रीय नेतृत्व यानी पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान वे अपने कैबिनेट विस्तार पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ मंथन करेंगे.

MP-CG Top-10 Event News: सीएम मोहन और साय आज रवाना होंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल विस्तार पर करेंगे मंथन

MP-CG Top-10 Events : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. माना जा रहा है कि दोनों ही नेता अपने कैबिनेट के चेहरों को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय नेतृत्व की सहमति हासिल करेंगे. वहीं, भाजपा के वरिष्ठ विधायक रामविचार नेताम रविवार 17 दिसंबर को राजभवन में प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन उन्हें शपथ दिलाएंगे. इसके अलावा भी दोनों राज्यों में कई इवेंट होने वाले हैं. आइए, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

सीएम डॉ. मोहन यादव दिल्ली के लिए होंगे रवाना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जल्द ही अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. अपनी कैबिनेट के चेहरों को अंतिम रूप देने के लिए सीएम डॉ. मोहन यादव रविवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान वह मंत्रिमंडल विस्तार पर केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करेंगे. इस दौरान वह पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे.  

सीएम मोहन ग्वालियर में कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव रविवार को पहली बार ग्वालियर-चंबल रीजन के दौरे पर जाएंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 1.25 बजे हेलीकॉप्टर के जरिए उज्जैन से श्योपुर जिले के लिए रवाना होंगे. इसके बाद वह श्योपुर के रानीपुरा में कूनो फॉरेस्ट फेस्टिवल का शुभारंभ करेंगे. 17 से 23 दिसंबर तक चलने वाले कुनो फेस्टिवल में पर्यटकों के लिए एडवेंचर मनोरंजन सहित कल्चर प्रोग्राम भी आयोजित किए जाएंगे. कुनो नेशनल पार्क में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इसके बाद शाम 4 बजे हेलीकॉप्टर से ही रवाना होकर शाम 4.40 बजे ग्वालियर विमानतल वापस लौट आएंगे.  

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली के लिए होंगे रवाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रविवार को दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद साय का यह पहला दिल्ली दौरा है. माना जा रहा है कि इस दौरान वह केंद्रीय नेतृत्व यानी पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान वे अपने कैबिनेट विस्तार पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ मंथन करेंगे.

बीजेपी विधायक रामविचार नेताम लेंगे प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ

बीजेपी ने वरिष्ठ विधायक रामविचार नेताम रविवार 17 दिसंबर को राजभवन में प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ लेंगे.  राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन उन्हें शपथ दिलाएंगे.  नेताम के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव के अलावा भाजपा विधायक उपस्थित रहेंगे.

सीएम मोहन यादव करेंगे महाकाल के दर्शन

मुख्यमंत्री मोहन यादव जनता का आभार व्यक्त करने के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र उज्जैन के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने शनिवार को एक बड़ी रैली के जरिए जनता का आभार व्यक्त किया. इसके बाद अब रविवार को वे महाकाल के दर्शन के लिए महाकाल मंदिर जाएंगे. इसके बाद 10.30 बजे संभाग में कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वह राजधानी भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे.

नेशनल हैंडलूम एक्सपो का समापन आज

राजधानी भोपाल के एमपी नगर स्थित हाट परिसर में नेशनल हैंडलूम एक्सपो आयोजित किया गया है. इस एक्सपो में
देशभर से 100 से ज्यादा बुनकर पहुंचे हुए हैं. दोपहर 12 से रात 9 बजे तक चलने वाले इस एक्सपो का आज यानी
17 दिसंबर को आखिरी दिन है.

शहीदी गुरु पर्व पर भव्य कवि दरबार का होगा आयोजन

गुरु तेग बहादुर साहिब की शहीदी दिवस पर मनाए जाने वाले गुरपुरब पर्व 17 दिसंबर यानी रविवार को भोपाल में गुरुद्वारा गुरु नानक पुरा रायसेन रोड पर सुबह 10:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक मनाया जाएगा. इसके अलावा रात का दीवान 8:00 से 11:30 बजे तक चलेगा. इस दौरान आयोजित होने वाले भव्य कवि दरबार में इंटरनेशनल पंथक कवि करमजीत सिंह नूर, पंथक कवि गुरचरण सिंह चरण और पंथक कवि राशपाल सिंह मौजूद रहेंगे.

राष्ट्र निर्माण और मातृ शक्ति की भूमिका पर व्याख्यान माला

राजधानी भोपाल में भारतीय विचार संस्थान की ओर से रविवार की शाम 5 बजे रवींद्र भवन में राष्ट्र निर्माण और मातृ शक्ति की भूमिका पर एक व्याख्यानमाला आयोजित की जाएगी. इसमें मुख्य वक्ता के रूप में पद्म विभूषण और राज्यसभा सदस्य सोनल मान सिंह रहेंगी.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश कांग्रेस ने जीतू पटवारी को बनाया प्रदेश अध्यक्ष, कमलनाथ ने दिया इस्तीफा

सैन्य फिल्म ' प्रॉमिस एंड रेस्क्यू रेंस' किया जाएगा प्रदर्शित

शौर्य स्मारक में रविवार शाम 4 बजे सैन्य फिल्म ' प्रॉमिस एंड रेस्क्यू रेंस ' का प्रदर्शन किया जाएगा. हालांकि, इसका आनंद लेने के लिए टिकट की व्यवस्था की गई है. यानी आप इसका मुफ्त में आनंद नहीं ले सकेंगे. फिल्म देखने के लिए शौर्य स्मारक का टिकट लेना पड़ेगा.

 जनजातीय संग्रहालय में होगा गायन और नृत्य कार्यक्रम

मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में इशिका पांडे की ओर से बघेली गायन और एमआरवी नायडू की ओर से नौरता नृत्य की प्रस्तुति दी दी जाएगी. ये कार्यक्रम रविवार की शाम 6 बजे ट्राइबल म्यूजियम में होगी. खास बात ये है कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोई फीस नहीं है. लिहाजा, आप निःशुल्क प्रवेश पाकर इसका आनंद ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  MP News: कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने अपने पद से दिया इस्तीफा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: बुंदेलखंड पैकेज से यहां बनाई गई मंडी, व्यापारी काट रहे मौज और भटक रहे किसान
MP-CG Top-10 Event News: सीएम मोहन और साय आज रवाना होंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल विस्तार पर करेंगे मंथन
Thieves carried out theft in a bungalow in Mandsaur if the heavy safe was not broken then the thieves took it away
Next Article
मंदसौर में चोरों ने दी बंगले में चोरी को अंजाम, वजनी तिजोरी नहीं टूटी तो उखाड़कर ले गए चोर
Close
;