विज्ञापन

MP Bypoll 2024: शिवराज के गढ़ में भाजपा प्रत्याशी का विरोध, प्रचार करने पहुंचे रामपाल को कार्यकर्ताओं ने बैरंग लौटाया

Madhya Pradesh Byelection 2024: मध्य प्रदेश के बुधनी में विधानसभा उप चुनाव के ऐलान के बाद भाजपा की ओर से प्रत्याशी का ऐलान होने के साथ ही भाजपा में आंतरिक कलह शुरू हो गया है. भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के उम्मीदवार रमाकांत भार्गव का विरोध शुरू कर दिया है.

MP Bypoll 2024: शिवराज के गढ़ में भाजपा प्रत्याशी का विरोध, प्रचार करने पहुंचे रामपाल को कार्यकर्ताओं ने बैरंग लौटाया

Budhni by Election: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के चुनाव क्षेत्र से उप चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी (BJP Candidate) को कार्यकर्ताओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. हालत ये है कि मंगलवार भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव (Ramakant Bhargava) के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे विधानसभा के प्रभारी रामपाल सिंह राजपूत (Rampur Singh Rajpoot) को कार्यकर्ताओं ने उल्टे पांव वापस लौटा दिया.

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कि हमें रमाकांत भार्गव जैसा प्रत्याशी मंजूर नहीं है. यदि संगठन ने अपना निर्णय नहीं बदला, तो फिर कार्यकर्ता परिणाम बदलने की ताकत भी रखता है. कार्यकर्ताओं ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि प्रदेश और केंद्रीय संगठन की ओर से कार्यकर्ता और जनता की भावनाओं का सम्मान नहीं किया. इन लोगों ने कहा कि आयातित किया गया उम्मीदवार हमें कतई मंजूर नहीं है.

कार्यकर्ताओं ने नहीं सुनी नेताओं की बात

दरअसल, बुधनी विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी बनाएं गए रमाकांत भार्गव के टिकट का विरोध थामने के लिए भैरूंदा पहुंचे उप चुनाव प्रभारी रामपाल सिंह राजपूत को भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते बैरंग लौटना पड़ा. कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में रमाकांत भार्गव के टिकट का विरोध करते हुए कहा कि संगठन को अपना फैसला बदलना होगा. यदि संगठन ने राजेन्द्र सिंह राजपूत को प्रत्याशी नहीं बनाया, तो चुनाव में इसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा. कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के कारण रामपाल सिंह राजपूत को भाषण बीच में ही छोड़ना पड़ा. हालांकि, राजपूत बार-बार कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास करते रहे थे. इसके बावजूद कार्यकर्ताओं की सिर्फ एक ही मांग रही कि यदि प्रत्याशी नहीं बदला गया, तो कार्यकर्ता कांग्रेस के समर्थन में वोटिंग करेंगे.

रमाकांत भार्गव का लगातार हो रहा है विरोध

गौरतलब है कि बुधनी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव का टिकट मिलने से पहले ही सोशल मीडिया पर चुनावी रथ का फोटो वायरल होने के बाद भार्गव का विरोध शुरू हो गया था. नजारा देख कर भावुक हुए राजेंद्र सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं को बैठक में आने से रोका, लेकिन कार्यकर्ताओं के प्यार को सलाम. बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि इस बैठक में कार्यकर्ताओं को आने से रोकने का भरपूर प्रयास किया गया, लेकिन मैं कार्यकर्ताओं के हिम्मत हौसले को सलाम करता हूं, जिन्होंने मेरे खातिर एक बुलावे पर इस बैठक में आकर मेरा मान और सम्मान रखा. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की तपस्या भंग न हो, इसलिए मैंने यह बैठक आहूत की थी. कार्यकर्ताओं का जो निर्णय होगा, वह मेरे लिए सर्वमान्य होगा. मेरा पूरा जीवन कार्यकर्ताओं की सेवा में हमेशा समर्पित रहेगा. मुझे पद का कोई लालच नहीं हैं. हम अपनी बात मर्यादित रूप से संगठन तक पहुंचाएंगे, लेकिन जिस तरह प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व ने जो निर्णय लिया है. वह पीड़ादायक है.

ये भी पढ़ें- Ordinance Factory Blast: ऑर्डिनेंस फैक्टरी खमरिया के feeling section 6 में भारी विस्फोट, कई लोग घायल

चुनाव प्रभारी रामपाल सिंह राजपूत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब लोगों ने मिलकर कार्तिकेय सिंह चौहान का नाम केंद्रीय नेतृत्व के पास भेजा था, लेकिन परिवार के सदस्य का नाम होने के कारण दिल्ली में आयोजित बैठक में खुद शिवराज सिंह चौहान नहीं गए. इसलिए जो निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ने लिया है, वह पार्टी का है. आप लोगों की भावनाओं को सुनने के लिए मैं आपके बीच आया हूं. आपकी बात को संगठन के बीच रखूंगा. 

ये भी पढ़ें- CG: मयाली नेचर कैंप के कायाकल्प के लिए खर्च होंगे 10 करोड़ रुपये, CM साय ने भी खूबसूरती का उठाया लुत्फ़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
कब खत्म होगी रिश्वतखोरी ? नीमच के बाद छिंदवाड़ा में भी लोकायुक्त ने चिकित्सक को रंगे हाथों दबोचा
MP Bypoll 2024: शिवराज के गढ़ में भाजपा प्रत्याशी का विरोध, प्रचार करने पहुंचे रामपाल को कार्यकर्ताओं ने बैरंग लौटाया
Satna News Engineer of Kotar Municipal Council created ruckus
Next Article
Satna News: नगर परिषद अध्यक्ष और इंजीनियर के बीच टकराव, कुर्सी को लेकर मचा बवाल
Close