विज्ञापन

CG: मयाली नेचर कैंप के कायाकल्प के लिए खर्च होंगे 10 करोड़ रुपये, CM साय ने भी खूबसूरती का उठाया लुत्फ़ 

CG Tourism: छत्तीसगढ़ के जशपुर के मयाली नेचर कैंप के कायाकल्प के लिए 10 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसकी प्राकृतिक खूबसूरती का लुत्फ़ उठाने के लिए सीएम विष्णु देव साय भी यहां पहुंचे. 

CG: मयाली नेचर कैंप के कायाकल्प के लिए खर्च होंगे 10 करोड़ रुपये, CM साय ने भी खूबसूरती का उठाया लुत्फ़ 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले का प्रमुख पर्यटन स्थल मयाली स्वदेश दर्शन योजना में शामिल हो गया है. इसके कायाकल्प के लिए 10 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसका लुत्फ़ उठाने के लिए सीएम विष्णु देव साय भी मंगलवार को यहां पहुंचे. 

Latest and Breaking News on NDTV

CM का हुआ स्वागत

दरअसल सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की बैठक मयाली में हो रही है. इसमें शामिल होने के लिए सीएम यहां पहुंचे. बैठक के पहले सीएम ने प्राकृतिक सुंदरता का लुत्फ़ उठाया. कर्मा नृत्य और पारंपरिक वाद्य यंत्रों ढांक एवं नगाड़े की धुनों के बीच परम्परागत बांस की टोपी और डुंबर के फल और आम की पत्तियों की माला पहना कर स्वागत किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय खड़सा व्यू प्वाइंट से बैठक में शामिल होने मयाली डैम में बोट से सभी अतिथियों के साथ मयाली नेचर कैंप की खूबसूरती को निहारते हुए बैठक स्थल तक पहुंचे.  

नेचर कैंप से एक ओर डैम की खूबसूरती तो दूसरी ओर विशालतम प्राकृतिक शिवलिंग मधेश्वर पहाड़ का विहंगम दृश्य और दिखाई पड़ता है. चारों ओर फैली हरियाली इसकी सुंदरता और बढ़ जाती है.

मयाली नेचर कैंप को स्वदेश दर्शन योजना में शामिल करने के साथ ही पर्यटन विभाग ने मयाली के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ के इस गांव ने देश में बढ़ाया मान,उत्कृष्ट काम के लिए आज राष्ट्रपति के हाथों होगा सम्मान 

Latest and Breaking News on NDTV

प्रकृति का अनुपम उपहार

जशपुर की सुरम्य पहाड़ियों की गोद में स्थित है प्रकृति का अनुपम उपहार मयाली. यहां मयाली नेचर कैंप जिले के कुनकुरी ब्लॉक में चराईडांड़ बगीचा स्टेट हाईवे के करीब स्थित है. डेम के किनारे, हरियाली से भरे हुए प्राकृतिक स्थल पर परिवार के साथ भारी संख्या में पर्यटक आते हैं. वीकेंड के दिनों में मयाली में लोगों की भीड़ ज्यादा जुटती है. मयाली नेचर कैंप में बोटिंग की भी सुविधा है.

ये भी पढ़ें Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले को मिलेंगे एक करोड़ रुपए, करणी सेना के अध्यक्ष ने कही ये बात


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
CG: मयाली नेचर कैंप के कायाकल्प के लिए खर्च होंगे 10 करोड़ रुपये, CM साय ने भी खूबसूरती का उठाया लुत्फ़ 
CG By Election Congress has nominated Akash Sharma as its candidate from Raipur South constituency
Next Article
CG By Election: रायपुर दक्षिण सीट के लिए कांग्रेस ने किया उम्मीदवार का ऐलान, आकाश शर्मा को दिया टिकट
Close