विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

MP Elections : BJP उम्मीदवार की तीसरी सूची में सिर्फ एक नाम, अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी को टिकट

बीजेपी उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी गई है. इसमें सिर्फ एक नाम है. पार्टी ने अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी को टिकट दिया है.

Read Time: 4 min
MP Elections : BJP उम्मीदवार की तीसरी सूची में सिर्फ एक नाम, अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी को टिकट
बीजेपी ने अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी को टिकट दिया है

MP BJP Candidate List : मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) होंगे. सभी राजनीतिक दल (MP Political Parties) जोरों शोरों से चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की चुनावी तैयारियां 'सुपर स्पीड' मोड में हैं. अगस्त में पहली लिस्ट के बाद सोमवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची (BJP Candidate List) जारी की जिसमें 39 नाम थे. इस लिस्ट में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के नाम हैं. मंगलवार को पार्टी ने अपनी तीसरी सूची जारी की जिसमें सिर्फ एक नाम है. बीजेपी ने अमरवाड़ा (अजजा) विधानसभा सीट से मोनिका बट्टी (Monika Batti) को उम्मीदवार बनाया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

पार्टी की तरफ से जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी के नाम पर अपनी मंजूरी दे दी है. मोनिका बट्टी कुछ दिनों पहले ही बीजेपी में शामिल हुई हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. मोनिका बट्टी के पिता मनमोहन शाह बट्टी भी छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा सीट से विधायक रह चुके हैं. मोनिका का बीजेपी में आना और अब टिकट हासिल करना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी ने MP में क्यों उतारे हैवीवेट नाम? जानिए केन्द्रीय मंत्रियों और सांसदों को उतारने के मायने

कौन हैं मोनिका बट्टी?

मनमोहन शाह बट्टी अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के संस्थापक हैं. वह 2003 से 2008 तक अमरवाड़ा से विधायक रह चुके हैं. मोनिका खुद अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. 33 साल की मोनिका छिंदवाड़ा जिले की हर्रई तहसील के देवरी ग्राम की रहने वाली हैं. उन्होंने बीए और एलएलबी की पढ़ाई की है.

उनको टिकट मिलना कांग्रेस के लिए चिंता का कारण इसलिए हैं क्योंकि अमरवाड़ा सीट पर गोंडवाना पार्टी का अच्छा प्रभाव है. बीजेपी की तरफ से मंगलवार को जारी तीसरी लिस्ट में सिर्फ मोनिका बट्टी के नाम की घोषणा की गई है. 

यह भी पढ़ें : BJP की दूसरी लिस्ट : कांग्रेस नेताओं का शिवराज पर तंज़, कहा-विदाई की है तैयारी

बीजेपी की लिस्ट पर कांग्रेस का तंज

भाजपा ने सोमवार को कुल 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते के नाम शामिल हैं. इनके अलावा जिन सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है, उनमें राकेश सिंह, गणेश सिंह, रीति पाठक और उदय प्रताप सिंह शामिल हैं. ये सभी लोकसभा के सदस्य हैं. कांग्रेस ने बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर तंज कसते हुए कहा, 'चुनाव से पहले ही नतीजे स्पष्ट हो गए हैं क्योंकि भाजपा ने हार मान ली है.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close