विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

BJP की दूसरी लिस्ट : कांग्रेस नेताओं का शिवराज पर तंज़, कहा-विदाई की है तैयारी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट ने सबको चौंकाया है. वहीं कांग्रेस (Congress) की ओर से इस पर जमकर तंज कसा जा रहा है.

Read Time: 7 min
BJP की दूसरी लिस्ट : कांग्रेस नेताओं का शिवराज पर तंज़, कहा-विदाई की है तैयारी

Madhya Pradesh News : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट (BJP Second List Of Candidates) इसमें 39 प्रत्याशियों के नाम हैं. बीजेपी की इस लिस्ट ने सबको चौंकाया, क्योंकि इसमें न केवल 3 केंद्रीय मंत्री बल्कि 7 सांसदों के नाम सामने आए हैं. वहीं इस लिस्ट को लेकर कांग्रेस (Congress) की ओर से जमकर तंज कसा जा रहा है. आइए जानते हैं कांग्रेस की ओर से किसने क्या कहा?

यह भी पढ़ें : MP : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कैलाश विजयवर्गीय समेत ये चेहरे चुनाव मैदान में

सुरजेवाला ने लिखा : शिवराज और महाराज की मंशा ,"हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम" 

मध्यप्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress In-Charge) के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर एक लंबी पोस्ट करते हुए लिखा है कि “मध्यप्रदेश में BJP की दूसरी लिस्ट का सच है. हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम. 18 सालों में मध्यप्रदेश को भाजपा की सरकार ने बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया.

ये बात प्रदेश की जनता के साथ साथ भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी जान रहा है. इसीलिए 15 दिन पहले श्रीमान अमित शाह और कल मोदी जी ने शिवराज जी के नाम और काम से किनारा कर लिया. ये बात शिवराज सिंह जी को मन ही मन बहुत सालती थी. दूसरी ओर सिंधिया जी भी अपनी लोकसभा की हार तथा अपने क्षेत्र में लगातार  स्थानीय निकायों की हार से भी हताश थे.बस दोनों नेताओं ने सोचा अपने सभी प्रतिद्वंदियों को ठिकाने लगाने का मन बनाया.

केंद्रीय नेतृत्त्व को शिवराज और महाराज ने बताया कि मध्यप्रदेश में जीर्णशीर्ण हो चुकी सत्ता की डूबती नाव की पतवार को अब नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह की जरूरत है.

 मगर असल में शिवराज और महाराज की मंशा ,"हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम" की है, ये साफ है. इस बात को कैलाश विजयवर्गीय ने एक इंटरव्यू में कहा भी  कि हमको टिकिट देकर केंद्रीय नेतृत्त्व ने चौंका दिया."

महाराज और शिवराज कह रहे हैं, -"न रहेगा बाँस न बजेगी बाँसुरी." : सुरजेवाला

अपनी लंबी चौड़ी पोस्ट में सुरजेवाला आगे लिखते हैं कि ”इन टिकिटों की घोषणा के बाद महाराज और शिवराज कह रहे हैं, -"न रहेगा बाँस न बजेगी बाँसुरी." अर्थात हमारी सत्ता तो जा ही रही है, मगर हमारे साथ साथ इन  नेताओं का राजनीतिक अस्तित्व भी समाप्त हो जाएगा.


कांग्रेस का भय भाजपा को कैसे सताता है, ये साफ़ है! श्री खड़गे, श्री राहुल गाँधी, कमलनाथ जी के व्यक्तित्व का खौफ देखिए, मध्यप्रदेश की बहादुर जनता का आक्रोश देखिये.


एक मुख्यमंत्री, तीन केंद्रीय मंत्री सहित 7 सांसद, एक राष्ट्रीय महासचिव, मगर फिर भी सत्ता नहीं बच पाएगी!
बढ़ाइए हाथ, पहले मध्यप्रदेश, फिर पूरा देश, आ रही है कांग्रेस !”

यह भी पढ़ें :'हार चुकी है BJP', प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट पर कमलनाथ का तंज- उम्मीद का आखरी झूठा दांव!

केके मिश्रा ने लिखा : बीजेपी वह जुआरी की तरह है, जो आखिरी दांव खेल रही है

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि 
“*कौन हल्का है, कौन भारी है, ये तराजू की जिम्मेदारी है*
*ताराजू जनता है*......
BJP प्रत्याशियों की हार से भयभीत दूसरी सूची के स्वयंभू बड़े नामों का मुगालता चुनाव परिणाम दूर कर देंगें....
भाजपा वह जुआरी की तरह है, जो आखिरी दांव खेल रही है...
*सत्यमेव जयते*
*दु:ख हुआ BJP के शीर्ष नेतृत्व की निगाह में शिवराज सिंह चौहान जी बड़े कद वाले नेता नहीं हैं*..….?

पीयूष बबेले ने लिखा : चुनाव से पहले ही शिवराज जी की विदाई पर मोदी जी ने मोहर लगाई

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि “बीजेपी की दूसरी लिस्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही शिवराज जी की विदाई पर मोदी जी ने मोहर लगा दी है. मध्य प्रदेश भाजपा ने चुनाव में हार मान ली है और दिल्ली भाजपा फायर फाइटिंग करने मैदान में उतर रही है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा टिकट देकर शिवराज जी के तीन प्रतिद्वंदियों को मैदान में उतारा गया है. शिवराज जी को हाशिये पर करने के साथ ही भाजपा उनके द्वारा की गई दुनिया भर की घोषणाओं को भी ठंडे बस्ते में डालने का रास्ता निकाल रही है.”

यह भी पढ़ें : MP : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कैलाश विजयवर्गीय समेत ये चेहरे चुनाव मैदान में

एक अन्य पोस्ट में बबले ने लिखा है कि “भारतीय जनता पार्टी की आज की प्रत्याशी सूची ने शिवराज और महाराज दोनों के राजनीतिक कैरियर पर पूर्णविराम लगा दिया है. वहीं वी डी शर्मा और नरोत्तम मिश्रा के लिये राजनैतिक वनवास का मार्ग प्रशस्त कर दिया है.”

प्रदेश कांग्रेस का तंज : सरपंच के लिए बीजेपी ने रिर्जव कर रखी है सीट, ”श्रीमंत से श्री अंत तक”

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया है कि “ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट तक नहीं, सूत्रों का दावा -बीजेपी ने सरपंच पद के लिये भी कुछ लोगों को रिजर्व रखा.“श्रीमंत से श्री अंत तक””

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close