विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

Rahul Gandhi MP Visit: शहडोल के दौरे पर राहुल गांधी, आदिवासी वोटरों को साधने की कोशिश में कांग्रेस

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 17 नवबंर को होने हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस पार्टियां जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रही है. इस बीच आदिवासी वोटरों को साधने के लिए राहुल गांधी शहडोल के दौरे पर आ रहे हैं.

Read Time: 3 min
Rahul Gandhi MP Visit: शहडोल के दौरे पर राहुल गांधी, आदिवासी वोटरों को साधने की कोशिश में कांग्रेस
MP के दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी
शहडोल:

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) की आचार संहिता लगने के बाद कांग्रेस (Congress) पहली बड़ी जनसभा करने जा रही है. इसकी शुरुआत विंध्य क्षेत्र (Vindhya kshetra) से हो रही है. कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार, 10 अक्टूबर को शहडोल (Shahdol) जिले में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2018) में विंध्य क्षेत्र से झटका खाने के बाद कांग्रेस ने यहां के लिए विशेष रणनीति बनाई है. इस जनसभा के माध्यम से राहुल गांधी आदिवासी वोटर को साधने का प्रयास करेंगे.

जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

एमपी में विधानसभा (MP Assembly Election 2023) का चुनावी शंखनाद बज चुका है. वहीं सोमवार, 09 अक्टूबर को आचार संहिता (Code of Conduct) भी लागू हो चुकी है.17 नवबंर, 2023 को मतदान होगा. चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी  (Congress) 10 अक्टूबर को विंध्य से अपने चुनावी अभियान की शुरूआत करने जा रही है. दरअसल, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 10 अक्टूबर को विंध्य के दौरे पर आ रहे हैं. वहां यहां जनसभा को संबोधित करेंगे. जिसकी तैयारी कांग्रेस पार्टी कई दिनों से कर रही है. बता दें कि इस मौके पर राहुल गांधी आदिवासी बाहुल्य शहडोल में आदिवासी वोटर को साधने का प्रयास करेंगे. 

आदिवासी वोट साधने के लिए कांग्रेस का शहडोल प्लान

मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी और कांग्रेस आदिवासी वोटबैंक को साधने में कोई कोई-कसर नहीं छोड़ रही है. दोनों ही पार्टियां आगामी विधामसभा चुनाव को लेकर एंडी चोटी का जोर लगा रही है. यही कारण है कि आदिवासी बाहुल्य शहडोल में दोनों पार्टी के बड़े नेता दौरे करने में लगे हुए हैं. दरअसल, बीते 1 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी क्षेत्र शहडोल अंचल के दौरे पर रहे. वहीं अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इसी जिले के ब्यौहारी में आ रहे हैं.

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Event : शहडोल में राहुल गांधी का दौरा, रायपुर में मेंटल हेल्थ पर चर्चा, जानिए क्या हैं टॉप-10 इवेंट्स?

बता दें कि इस जनसभा के दौरान राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय, अजय सिंह राहुल कमलेश्वर पटेल सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सहरयार खान के अनुसार, राहुल गांधी 10 अक्टूबर को 11 बजे विध्य के सतना पहुंचेंगे. जहां से हेलीकॉप्टर से 11:30 बजे शहडोल के ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के सभास्थल पर पहुंचेंगे और वो दोपहर 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. इस मौके पर कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन भी होगा.

ये भी पढ़े: MP Assembly Election 2023 : BSP की तीसरी लिस्ट जारी, 26 प्रत्याशियों नाम आए सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close