विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

MP Election 2023: CM शिवराज ने कांग्रेस के वचनपत्र को बताया 'महाझूठपत्र', पूछा- कौन बांट रहा टिकट?

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के 'कपड़ा फाड़ो विवाद' पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'यह कांग्रेस का असली चेहरा है. एक पूर्व मुख्यमंत्री दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कह रहा है कि 'जाओ उनके कपड़े फाड़ो, उनके बेटे के कपड़े फाड़ो'.

Read Time: 5 mins
MP Election 2023: CM शिवराज ने कांग्रेस के वचनपत्र को बताया 'महाझूठपत्र', पूछा- कौन बांट रहा टिकट?
सीएम शिवराज ने कांग्रेस के वचनपत्र को बताया 'झूठपत्र'

MP Congress Manifesto : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) की घोषणा हो चुकी है. राजनीतिक दलों की तरफ से अब उम्मीदवारों का ऐलान और घोषणापत्र (Congress Manifesto) जारी किए जा रहे हैं. कांग्रेस ने भी मंगलवार को अपना 'वचनपत्र' जारी किया जिसमें 1290 वचन शामिल हैं. कांग्रेस ने 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट आधी दर पर, बेटियों की शादी में 1 लाख 1 हजार रुपए की आर्थिक मदद, गेहूं के दाम बढ़ाने जैसे ढेर सारे लुभावने वादे जनता से किए हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस के 'वचनपत्र' को 'झूठपत्र' करार दिया है.  

कांग्रेस ने अपने 116 पन्नों के वचन पत्र में आमजन से जुड़े 59 मुद्दों को शामिल किया है. इसमें 1290 वचन हैं. कांग्रेस के घोषणापत्र पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'यह कांग्रेस का वचनपत्र नहीं, झूठपत्र है. 5 साल पहले भी उन्होंने 900 से ज्यादा वचन दिए थे लेकिन 5 भी पूरे नहीं किए. आज फिर इन्होंने महाझूठपत्र प्रस्तुत कर दिया लेकिन जनता इस पर भरोसा नहीं करेगी क्योंकि जनता जानती है कि भाजपा जो कहती है वह करती है.'

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : किस बात पर कमलनाथ ने कहा- दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़िए?

'यही है कांग्रेस का असली चेहरा'

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के 'कपड़ा फाड़ो विवाद' पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'यह कांग्रेस का असली चेहरा है. एक पूर्व मुख्यमंत्री दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कह रहा है कि 'जाओ उनके कपड़े फाड़ो, उनके बेटे के कपड़े फाड़ो'. यह कांग्रेस का असली रूप है. कितनी कांग्रेस हैं मुझे ये भी समझ नहीं आता. कांग्रेस के टिकट कहां तय हो रहे हैं? अभी ये भी कहा गया कि छिंदवाड़ा के टिकट नकुलनाथ घोषित करेंगे और नकुलनाथ के घोषित करने के बाद फिर दिल्ली से घोषित होंगे और दो टिकट उन्होंने घोषित भी कर दिए.'

क्या है पूरा विवाद?

उन्होंने कहा,

'क्या सोनिया गांधी की कांग्रेस अलग है? कमलनाथ की कांग्रेस अलग है? नकुलनाथ की कांग्रेस अलग है? कांग्रेस कितनी हैं, कांग्रेस किसकी है और कांग्रेस क्या है यह जनता जानना चाहती है.'

दरअसल बीजेपी ने कमलनाथ का एक वीडियो ट्वीट किया था जिससे सियासत तेज हो गई है. वीडियो में कमलनाथ के सामने कार्यकर्ताओं की भीड़ दिख रही है और कार्यकर्ता गुस्से में नज़र आ रहे हैं. लोग कमलनाथ से सवाल करते हैं कि आखिर भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए नेता वीरेंद्र रघुवंशी का टिकट क्यों काटा गया? 

'जाकर दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ो'

वीडियो में कमलनाथ गुस्से में बोलते हुए नजर आ रहे हैं कि,

'कपड़े फाड़ने हैं तो जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के फाड़ो'

भाजपा मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने वीडियो ट्वीट कर कई सवाल उठाए. उन्होंने लिखा, 'अरे कमलनाथ जी, आप तो कपड़े फड़वाने पर भी उतारू हो गए. खैर आप कर भी ही क्या सकते हैं जब पूरी कांग्रेस ही दो फाड़ हो गई है.' पूरे मामले को लेकर कांग्रेस की ओर से वायरल वीडियो को फर्जी बताया जा रहा था लेकिन इसके बीच दिग्विजय सिंह के ट्वीट ने सरगर्मियां बढ़ा दीं.

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : कांग्रेस का वचन पत्र जारी, 101 गारंटी के साथ 'खुशहाली' लाने की घोषणा, जानिए क्या कुछ है चुनावी पिटारे में

दिग्विजय सिंह ने किया ट्वीट

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा, 'परिवार बड़ा होने पर सामूहिक द्वंद्व भी होते हैं और बड़े लोग धैर्यपूर्वक समाधान निकालें. ईश्वर भी उन्हीं का साथ देते हैं जो मन और मेहनत का मेल रखते हैं.' दरअसल, रघुवंशी भाजपा छोड़कर आने के बाद शिवपुरी से कांग्रेस का टिकट मांग रहे थे. लेकिन उनके स्थान पर पिछोर से विधायक रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता के पी सिंह को टिकट दे दिया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
MP Election 2023: CM शिवराज ने कांग्रेस के वचनपत्र को बताया 'महाझूठपत्र', पूछा- कौन बांट रहा टिकट?
bhind it was the supervisor who was getting mass copying done! Exam center canceled after CCTV footage surfaced
Next Article
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Close
;