विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

MP Election 2023 : किस बात पर कमलनाथ ने कहा- दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़िए?

MP Election 2023 : विधानसभा चुनाव से पहले कमलनाथ का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. बीजेपी के नेता और प्रवक्ता इस वीडियो को लेकर कांग्रेस पर खूब तंज कस रहे हैं. दरअसल इस वायरल वीडियो में कमलनाथ यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि 'आप यहां गदर मत कीजिए. दिग्विजय और जयवर्द्धन के पास जाइए और उनके कपड़े फाड़िए.' 

Read Time: 6 min
MP Election 2023 : किस बात पर कमलनाथ ने कहा- दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़िए?

Madhya Pradesh Election News : विधान सभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपने कई प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए है. कुछ नए नाम आए हैं तो कुछ के पत्ते कट गए हैं. चुनावी उम्मीदवारों नामों को लेकर कहीं-कहीं विरोध भी देखने को मिल रहा है. ऐसा ही एक मामला कांग्रेस नेता वीरेंद्र रघुवंशी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. बीजेपी (BJP Leader) के नेता और प्रवक्ता इस वीडियो को लेकर कांग्रेस पर खूब तंज कस रहे हैं. दरअसल इस वायरल वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि 'वीरेंद्र के सामने शर्मिंदा हुआ. शिवपुरी की बात दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह से करो. मैं तो वीरेंद्र को चाहता हूं. अब आप लोग यहां से जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़िए.' 

पहले देखिए बीजेपी के नेता इसको लेकर क्या कुछ कह रहे हैं?

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा है कि "कमलनाथ की टिकटार्थियों को सलाह: आप जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपड़े फाड़िए... कांग्रेस में, राजस्थान से लेकर छत्तीसगढ़ तक, नेताओं के झगड़ों के बीच, जनता पिस जाती है। इन्हें सत्ता से दूर रखना ही एक मात्र इलाज है."

क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (MP Election 2023 Congress Candidate List) जारी होने के बाद कई लोग असंतुष्ट हैं, उनमें से कुछ कोलारस से कांग्रेस विधायक बीरेंद्र रघुवंशी के समर्थक भी हैं. हुआ यह कि शिवपुरी से कांग्रेस नेता वीरेंद्र रघुवंशी का टिकट काटकर कांग्रेस ने पिछोर के वर्तमान विधायक केपी सिंह को टिकट दे दिया, उसके बाद रघुवंशी के समर्थक पीसीसी चीफ कमलनाथ से मिले और रघुवंशी के टिकट को लेकर तेज आवाज में बोलने लगे.

खबरों के अनुसार इस पर कमलनाथ ने कहा शिवपुरी की बात दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह से करो. मैं तो वीरेंद्र को चाहता हूं. अब आप लोग यहां से जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़िए, यह मत कहना कि मैंने कहा है.

वीडियो में कमलनाथ यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि "वीरेंद्र को मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल किया है. मेरी इच्छा थी, और अभी भी इच्छा है कि वीरेंद्र को कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी घोषित करना चाहिए. यह बात मैंने दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के ऊपर छोड़ दी थी. इसमें कोई मिसअंडरस्टैंडिंग नहीं है. केपी सिंह ने कुछ कहा. उसने कहा कि मेरी दिग्विजय सिंह से बात हो गई. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी केपी सिंह से बात हो गई. बाद में कहते हैं कि अरे, हम तो ऐसा समझे नहीं थे. मैंने दोनों (दिग्विजय सिंह और केपी सिंह) को दिल्ली बुलाया है. केपी सिंह शिवपुरी क्यों जाए, मुझे यह बात ही नहीं समझ में आई. इसके कारण मैं वीरेंद्र के सामने शर्मिंदा हुआ."

BJP प्रवक्ता ने कहा कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की कलह सामने आई

मध्यप्रदेश के बीजेपी प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि " दलबदल कर कांग्रेस में आये वीरेन्द्र रघुवंशी का टिकट काटे जाने से उनके समर्थकों ने कमलनाथ जी का घर घेरा , भारी आक्रोश दिखाया...नाथ ने कहा दिग्विजय सिंह और केपी सिंह के कारण यह सब हुआ... "नाथ ने कहा जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ो...." यह हालत है कि नाथ जी प्रदेश अध्यक्ष है और उन्हें टिकटों का होश ही नहीं.... कोई भी कन्फ़्यूजन पैदा कर टिकट फाइनल करा रहा है.... इस विरोध प्रदर्शन व आक्रोश से श्री नाथ डरे... इस आक्रोश व घेराव के बाद शिवपुरी- पिछोर- कोलारस  के कांग्रेस के टिकट बदलना तय.... टिकट बटने की व कांग्रेस के सर्वे की वास्तविकता , यह वीडियो बया कर रहा है.... दिग्विजय सिंह जी  और कमलनाथ जी के बीच की अंतर्कल्ह साफ़ दिखाई दे रही है...."

कांग्रेस करवाएगी वीडियो की जांच

इस मामले पर मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले का कहना है शक है कि ये वीडियो फेक है. हम इसकी जांच करवाएंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close