विज्ञापन
Story ProgressBack

ऑपरेशन थिएटर में सास ने बहू की हिम्मत बढ़ाने के लिए सुनाया भजन, बेटे की मौत के दिन पोते ने लिया जन्म

Bhajan in Operation Theater: बहू को डिलीवरी के समय ज्यादा परेशानी न हो, इसके लिए सास ने ऑपरेशन थिएटर में बैठकर डॉक्टरों और बहू को शिव भजन सुनाया. डॉक्टर ने कहा कि इससे पूरे ऑपरेशन थिएटर में पॉजिटिव एनर्जी फैल गई.

Read Time: 3 min
ऑपरेशन थिएटर में सास ने बहू की हिम्मत बढ़ाने के लिए सुनाया भजन, बेटे की मौत के दिन पोते ने लिया जन्म
ऑपरेशन थिएटर में भजन गाते नजर आई सास

Ujjain News: उज्जैन जिले की पहचान भगवान शिव (Lord Shiva) से है. पूरी दुनिया से लोग यहां महाकाल (Ujjian Mahakal) के दर्शन करने आते हैं. इसी जिले से अनोखा मामला सामने आया, जहां एक महिला ने अपनी बहू की डिलीवरी के समय ऑपरेशन थिएटर में बैठकर शिव भजन (Shiva Bhajan in Operation Theater) गाया. सांवेर रोड स्थित निजी अस्पताल से वायरल हुए इस वीडियो की सभी बहुत प्रशंसा कर रहे हैं. महिला का मानना था कि भजन सुनाने से उसकी बहू की डिलीवरी में कम परेशानी होगी.

अधिक दर्द के कारण डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी

मंछामन कॉलोनी निवासी उपासना दीक्षित को गर्भावस्था में अधिक दर्द होने के कारण डॉ जया मिश्रा ने ऑपरेशन की सलाह दी थी. हालत खराब होने पर 27 मार्च को सांवेर रोड स्थित जेके अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया था. इसके बाद से उनकी सास प्रीति दीक्षित बहुत डर गई थी. इस पर डॉ जया ने उपासना की हिम्मत बढ़ाने के लिए प्रीति को डिलीवरी रूम में बुलाकर भजन सुनाने को कहा.

लोग कर रहे हैं प्रशंसा

प्रीति ऑपरेशन थियेटर में बहु और डॉक्टरों की टीम को पूरे समय शिव भजन सुनाती रही. मात्र 20 मिनट के प्रोसेस के बाद ही बहु ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया. इस पुरे घटना का डॉक्टरों की टीम ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. यूजर्स डॉक्टर और दादी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. बता दे कि प्रीती दिक्षित एक भजन गायिका है.

भजन से पॉजिटिव एनर्जी

डॉक्टर जया मिश्रा ने बताया कि 'बच्चे की दादी ने कहा था की 27 तारीख को करीब 11 बजे बच्चे की डिलीवरी करनी है. उन्होंने बहू के साथ में आने कहा था जिसे हमने स्वीकार कर लिया और उन्हें हिम्मत रखते हुए भजन गाने का कहा.  उनके भजन ने माहौल में पॉजिटिव एनर्जी पैदा कर दी, जिसे सुनकर हम सब बहुत रिलैक्स फील कर रहे थे. इस दौरान डॉक्टर्स भी भजन गुनगुनाती रहीं.' बच्चा पैदा होते ही डॉक्टरों ने कहा कि 'ये पहला बच्चा है जो अपनी दादी से शिव भजन सुनकर पैदा हुआ है.'

ये भी पढ़ें :- डायबिटीज से लेकर पाइल्स की समस्याएं दूर करता है 'महादेव' का प्रिय बेलपत्र, जानें इसके फायदे

बेटे के मौत के दिन पोते का जन्म

प्रीति दीक्षित ने बताया कि 'सात साल पहले मेरे छोटे बेटे सौरभ दीक्षित ने होली के दो दिन बाद भाई दूज के दिन पेपर बिगड़ने के कारण आत्महत्या कर ली थी. अब पोते के जन्म का समय आया तो हमने डॉक्टरों से उसी दिन उसी समय का रिक्वेस्ट किया. बस चाहते थे कि लड़का हो जाए ताकि पोते के रूप में मुझे मेरा बेटा सात साल बाद उसी दिन फिर मिल जाये. ऑपरेशन थियेटर में डर लग रहा था, लेकिन भगवान शिव के भजन गाते-गाते कब पोते ने जन्म ले लिया पता ही नहीं चला.'

ये भी पढ़ें :- MP News: एम्बुलेंस को दुल्हन की तरह सजाकर, ढोल- ताशों के साथ नन्हीं बिटिया को घर लाया परिवार, Video Viral

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close