विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Monsoon: थोड़ी सी बारिश में जलमग्न हुआ श्योपुर, Kota जाने वाली हाइवे पर भरा पानी 

Madhya Pradesh News: मानसून की पहली बारिश में ही श्योपुर जिला पानी-पानी हो गया.. झमाझम बारिश के चलते नदी और नालों के पानी ने श्योपुर-कोटा-बारां हाइवे को पूरी तरह जलमग्न कर दिया. हालांकि, एसडीआरएफ की टीम मामले में एक्टिव है.

Read Time: 3 mins
MP Monsoon: थोड़ी सी बारिश में जलमग्न हुआ श्योपुर, Kota जाने वाली हाइवे पर भरा पानी 
SDRF का जारी है बचाव कार्य

Water Logging on Highway: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के श्योपुर (Sheopur) जिले में लगातार हो रही बारिश (Monsoon Rain) के कारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गये है... लगातार बारिश होने से नदियां और नालों का जल स्तर इतना बढ़ गया है कि कई इलाकों में जल भराव के हालात की तस्वीरें भी सामने आयी हैं. बारिश से श्योपुर में सीप और पार्वती (Parvati River) नदियों में उफान आने से श्योपुर को राजस्थान (Rajasthan) के शहरों से सड़क संपर्क भी पूरी तरह से टूट गया है. पार्वती नदी में पानी बढ़ने से श्योपुर कोटा मार्ग (Sheopur Kota Road) पर बना हुआ खातौली का पुल पार्वती नदी में समा गया और हाइवे पूरी तरह से बंद हो गया है. 

हर तरफ सिर्फ पानी

शहर से लेकर गांव तक बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. निचले इलाकों की बस्तियों के घरों में पानी के पहुंचने से लोगों का जीवन बेहाल हो गया है. जान बचाने के लिए लोग अपने घरों की छत पर बैठे हुए है. SDRF की टीम ने मोर्चा संभाल लिया है.  

कई इलाकों में नजर भी नहीं आ रही सड़कें

कई इलाकों में नजर भी नहीं आ रही सड़कें

घर में घुस रहा नदी का पानी

जिले में आफत बनकर बरस रही बारिश के लोगो के लिए मुसीबत भारी साबित हो रही हैं. बारिश के चलते सबसे ज्यादा परेशानी नदी किनारे बसी निचली बस्तियों के लोगों को हो रही हैं. शहर के किला रोड पर बसी बस्तियों में सीप का पानी पहुंचने से लोगों के घर का सामान खराब हो गया, तो वहीं, ऐसे से ही हालत बड़ौदा में नजर आए, जहां नाले का पानी कई घरों के साथ-साथ बड़ौदा में बने सरकारी स्वास्थ्य केंद्र और बड़ौदा थाने ओर  SDOP कार्यलय में भी घुस गया. 

ये भी पढ़ें :- MP Budget : PCC चीफ जीतू पटवारी ने देवड़ा को "घटिया वित्त मंत्री" कहा, मंत्री प्रहलाद ने दिया करारा जवाब

आला अफसरों ने किया जायजा

जिले में बाढ़ जैसे हालत बनने के बाद श्योपुर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. श्योपुर के कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ और SP अभिषेक आनंद अफसरों के साथ प्रभावित इलाकों में पहुंचे. कलेक्टर के आदेश के बाद जिला प्रशासन के अफसर और  SDRF की टीम ने जल भराव वाले इलाकों में मोर्चा संभाला. बड़ौदा के बाजार में पानी घुसने से लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. इसी के साथ बड़ौदा बारां हाइवे पर बनी पुलिया पर पानी चढ़ने से दूसरी ओर फंसे लोगों को निकलने के लिए SDRF की टीम के सदस्यों ने वोट से रेस्क्यू चलाया ओर लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया.

ये भी पढ़ें :- MP News: निजी स्कूलों की मनमानी पर चला सरकार का चाबुक, 56 लाख से ज्यादा की फीस वापसी का आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM College of Excellence: इंदौर से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 55 जिलों में करेंगे शुभारंभ, जानिए क्यों खास हैं ये संस्थान
MP Monsoon: थोड़ी सी बारिश में जलमग्न हुआ श्योपुर, Kota जाने वाली हाइवे पर भरा पानी 
IMD weather forecast Meteorological Center Bhopal issued an alert of heavy rain and lightning in Madhya Pradesh, know how to protect yourself
Next Article
MP Weather News: भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, कैसे करें खुद का बचाव
Close
;