विज्ञापन

MP News: निजी स्कूलों की मनमानी पर चला सरकार का चाबुक, 56 लाख से ज्यादा की फीस वापसी का आदेश

Narmadapuram News: अभिवावक संघ के अध्यक्ष और एबीवीपी के कार्यकर्ता प्रांसु राणे ने इसकी शिकायत सीएम मोहन यादव से मिलकर की थी. जिसके बाद शहर के दो बड़े निजी स्कूल की मनमानी पर जिला प्रशासन ने नकेल कसते हुए निजी स्कूल को बड़ी हुई फीस वापस करने के निर्देश दिए हैं.

MP News: निजी स्कूलों की मनमानी पर चला सरकार का चाबुक, 56 लाख से ज्यादा की फीस वापसी का आदेश
Narmadapuram: मोहन सरकार का चला स्कूलों की मनमानी पर चाबुक

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम (Narmadapuram) में निजी स्कूलों की मनमानी चरम पर है. बच्चो की फीस में वृद्धि कर अभिवावकों पर अतिरिक्त बोझ डाल रहे निजी स्कूलों पर अब प्रशासन ने नकेल कसना शुरू कर दिया है. कुछ समय पहले ही एबीवीपी और अभिवावक संघ ने फीस में इजाफा के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में जमकर हंगामा किया था. बाद में ये मामला सीएम मोहन यादव तक जा पहुंचा था.

सीएम यादव के संज्ञान में आया था मामला

अभिवावक संघ के अध्यक्ष और एबीवीपी के कार्यकर्ता प्रांसु राणे ने इसकी शिकायत सीएम मोहन यादव से मिलकर की थी. जिसके बाद शहर के दो बड़े निजी स्कूल की मनमानी पर जिला प्रशासन ने नकेल कसते हुए निजी स्कूल को बड़ी हुई फीस वापस करने के निर्देश दिए हैं. नर्मदापुरम के दो निजी स्कूल सरबाइट कॉन्वेंट स्कूल और शांति निकेतन स्कूल को फीस वापस के आदेश दिए गए हैं  सर्वाइट कॉन्वेंट स्कूल को 54 लाख 74 हजार व शांति निकेतन को 1 लाख 34 हजार रुपए की फीस वापस करनी पड़ेगी.

जिला पंचायत सीईओ ने दिया आदेश

जिला पंचायत सीईओ सुजान सिंह रावत ने आदेश जारी कर नर्मदापुरम जिले के दो स्कूल सर्वाइट और शांति निकेतन को फीस वापस करने का आदेश दिया है साथ ही अन्य लापरवाही करने वाले स्कूलों की जांच की जा रही हैं. इस तरह के फैसले से लोगों को काफी लाभ मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: ग्रामीण स्कूलों की शिक्षा प्रणाली होगी बेहतर, स्कूलों की निगरानी के लिए 220 अधिकारियों की तैनाती

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के उच्च वेतन पर हाईकोर्ट की सख्ती, सरकार को तीन हफ्ते का दिया अल्टीमेटम 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CM Helpline: जन शिकायतों का हो रहा प्रभावी समाधान, Dr. Mohan Yadav ने कहा, 'इसका दुरुपयोग न हो'
MP News: निजी स्कूलों की मनमानी पर चला सरकार का चाबुक, 56 लाख से ज्यादा की फीस वापसी का आदेश
Urban Administration Department Transfer | Assistant Revenue Inspector | Dead Employee | Posting | Tikamgarh | Nagar Panchayat | Heart Attack
Next Article
MP Transfer List: क्या यहां 'भूत' लेगा ज्वॉइनिंग! इस विभाग ने मृत कर्मचारी का कर दिया तबादला
Close