विज्ञापन
Story ProgressBack

Monsoon 2024 Update: मऊगंज और मैहर में गिरी आकाशीय बिजली, 2 महिला चरवाह समेत 163 बकरियों की हुई मौत

Lightning in MP: आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश के दो जिलों में दो महिला और कई बक बकरियों की मौत हो गई. बता दें कि एमपी में मॉनसून ने दस्तक देनी शुरू कर दी है.

Read Time: 3 mins
Monsoon 2024 Update: मऊगंज और मैहर में गिरी आकाशीय बिजली, 2 महिला चरवाह समेत 163 बकरियों की हुई मौत
आकाशी बिजली गिरने से महिला समेत बकरियों की मौत

Monsoon Forecast 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मऊगंज (Mauganj) और मैहर (Maihar) जिले में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने के दो अलग-अलग मामले सामने आए. मऊगंज के थाना शाहपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत हटवा निर्भयनाथ में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोग घायल हो गए. जबकि, एक महिला की मौत हो गई. इस बीच पेड़ के नीचे खड़ी करीब 150 बकरियां भी आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दम तोड़ दी. वहीं, अन्य चार घायलों को इलाज के लिए बेहोशी की हालत में समुदाय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया, जिनका उपचार चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण घटना स्थल पर मौजूद पेड़ के पास बड़ी संख्या में पहुंच गए. 

अन्य जगहों पर भी गिरी आकाशीय बिजली

वहीं, चार लोग घायल हुए. बारिश से बचाव के लिए पेड़ के नीचे खड़ी करीब 150 बकरियों की भी मौत हो गई. दरअसल,  मौसम विभाग ने जिले में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया था. बता दें कि रविवार दोपहर से तेज बारिश के साथ कई जगह पर आकाशीय बिजली गिरने की खबर सामने आई. 

बरगद के पेड़ के नीचे छिपे थे

शाहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हटवा निर्भयनाथ गांव निवासी सभी पांच लोग बकरी चराने निकले हुए थे, तभी बारिश शुरू हो गई और बरसात से बचने के लिए सभी लोग गांव में ही स्थित बरगद के पेड़ के नीचे छिप गए, तभी तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशी बिजली गिरी, जिसमें से पांचों लोगों की लगभग 150 बकरियां सहित एक महिला चरवाह की मौके पर ही मौत हो गई.घटना के खबर लगते ही गांव में शोक की लहर फैल गई. 

मैहर में महिला समेत 13 बकरियों की मौत

मैहर जिले में रविवार शाम 5 के करीब जोरदार बारिश हुई. इसी दौरान जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र के बर्रेह गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला और उसकी बकरियों की मौत हो गई. बताया जाता है कि पानी से बचने के लिए महिला अपनी बकरियों को लेकर जामुन के पेड़ के नीचे खड़ी थी, इसी दौरान बिजली गिरी, जिससे सभी की मौके पर मौत हो गई.

जामुन के पेड़ के नीचे खड़ी थी महिला

बर्रेह गांव की रहने वाली शिवकुमारी यादव अपनी बकरियों को लेकर चराने गई थी. शाम के वक्त मौसम बदला और बरसात शुरू हो गई. भीगने से बचने के लिए महिला खेतों के बीच एक जामुन के पेड़ के नीचे जाकर खड़ी हो गई. तभी आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई. इस दौरान महिला और बकरियों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- मानसून से पहले किसान परेशान ! कहा- खाद, बीज, मजदूर सब हुए महंगे 

सरपंच ने दी पुलिस को सूचना

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला और बकरियों की मौत की जानकारी राहगीरों के द्वारा दी गई, जिसके बाद पंचायत के सरपंच ने घटना से पुलिस को अवगत कराया. वहीं, परिजन भी मौके पर पहुंचे. मृत महिला का पोस्टमार्टम सोमवार को किया जाएगा. घटना के बाद से बर्रेह गांव में मातम पसरा हुआ है.

ये भी पढ़ें- Monsoon 2024 Update: मानसून की आमद के साथ ही आसमान से बरसने लगी आफत, चार लोगों की मौत और पांच की हालत गंभीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Monsoon: अच्छी बारिश के लिए इंदौर में हुई भगवान इंद्र की पूजा,  पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन हुईं शामिल
Monsoon 2024 Update: मऊगंज और मैहर में गिरी आकाशीय बिजली, 2 महिला चरवाह समेत 163 बकरियों की हुई मौत
Amarwara Voting: Voting continues in Amarwara since 7 am, two lakh voters will choose their MLA in the by-election
Next Article
Amarwara Voting: अमरवाड़ा उपचुनाव में दोपहर 1 बजे तक 52.12 फीसदी मतदान, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग
Close
;