विज्ञापन

MP में बंदर को लगा करंट तो निकाली शव यात्रा ! लोगों ने कहा- "करंट लग गया... "

Khabar Zara Hat Kar : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) जिले से बंदर के अंतिम संस्कार का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. घटना जिले के जीरापुर तहसील के तमोलिया गांव से सामने आई है.... जहां बिजली के करंट से एक बंदर की मौत हो गई.

MP में बंदर को लगा करंट तो निकाली शव यात्रा ! लोगों ने कहा- "करंट लग गया... "
(फाइल फोटो)

Ajab Gajab News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) जिले से बंदर के अंतिम संस्कार का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. घटना जिले के जीरापुर तहसील के तमोलिया गांव से सामने आई है.... जहां बिजली के करंट से एक बंदर की मौत हो गई. आलम ऐसा रहा कि इस घटना के बाद से गांव वाले इतना ज़्यादा निराश हो गए कि उन्होंने बंदर की मौत के बाद इसकी शव यात्रा निकाल दी. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना ! तमोलिया गांव में एक बंदर की बिजली के करंट से मौत हो गई, जिसके बाद गांव के लोगों ने पारंपरिक रूप से उसका अंतिम संस्कार किया. गांव के सरपंच हरिओम तोमर ने बताया कि रविवार को इस घटना के बाद गांव में शोक की लहर फैल गई.

बंदर का किया अंतिम संस्कार

गांव के लोगों ने बंदर के प्रति अपनी श्रद्धा और सम्मान प्रकट करने के लिए उसका अंतिम संस्कार करने का फैसला किया. इस फैसले के बाद पहले बंदर की शवयात्रा निकाली गई जिसमें गांव के लोगों ने बैंड-बाजे के साथ हिस्सा लिया. शवयात्रा गांव की गलियों से होते हुए श्मशान घाट तक पहुंची, जहां विधिवत रीति-रिवाजों के साथ बंदर का अंतिम संस्कार किया गया.

लोगों की धार्मिक मान्यता जुड़ी

गांव के लोगों का कहना है कि इस बंदर की मौत से वे बहुत दुखी हैं और इसे उन्होंने अपने परिवार का एक सदस्य मानकर उसका अंतिम संस्कार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले साल भी बालाघाट जिले में एक बंदर की मौत के बाद लोगों ने इसी तरह से शव यात्रा निकालते हुए उसका अंतिम संस्कार किया था. मान्यता की मानें तो, कई जगहों पर लोग उन्हें भगवान हनुमान का स्वरूप मानते हैं.

ये भी पढ़ें : 

CM के आदेश पर स्कूलों में मनी जन्माष्टमी ! बच्चों को बताए श्री कृष्ण के उपदेश

भावुक नज़र आए लोग

लोग उन्हें अपना अभिन्न हिस्सा मानते हुए उन्हें खाना देते हैं.... सात ही उनकी पूजा-अर्चना भी करते हैं.  इस मौके पर कई लोग बैंड-बाजे के साथ जुलूस में शामिल हुए और गांव की गलियों से होते हुए श्मशान पहुंचे जिसके बाद तमाम रीति-रिवाज़ों के साथ बंदर का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान लोग भावुक होते हुए नज़र आए.

ये भी पढ़ें : 

बाबा महाकाल ने दिए श्री कृष्ण के रूप में दर्शन, देखकर आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
8 साल की कानूनी लड़ाई का हुआ अंत, उपभोक्ता आयोग ने डाक विभाग पर ठोका जुर्माना, अब देने होंगे इतने रुपए
MP में बंदर को लगा करंट तो निकाली शव यात्रा ! लोगों ने कहा- "करंट लग गया... "
Bhopal IPS Officers Transfer Late night Ratlam SP Indian Railways Police Department
Next Article
MP में देर रात IPS अफसरों के तबादले, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी, देखें लिस्ट
Close