विज्ञापन

Gwalior Crime: बैंक का सेंटर समझ लोगों ने किया पैसा जमा, 500 लोगों के 20 करोड़ लेकर भागा कियोस्क वाला

MP Crime: बैंक कर्मी का पैसों का घोटाला करने का नया मामला सामने आया है. ग्वालियर सेंट्रल बैंक में काम करने वाले एक युवक ने 500 लोगों को लगभग 10 करोड़ रुपये का चुना लगा दिया और फरार हो गया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

Gwalior Crime: बैंक का सेंटर समझ लोगों ने किया पैसा जमा, 500 लोगों के 20 करोड़ लेकर भागा कियोस्क वाला
करोड़ों के घोटाले का शिकार हुए लोग पहुंचे अपनी शिकायत के साथ पुलिस के पास

Gwalior Money Scam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर से बहुत बड़ा पैसा घोटाला (Money Scam) का मामला सामने आया है. यहां के सेंट्रल बैंक का कियोस्क (Kiosk) चलाने वाला एक युवक कम से कम 500 लोगों के दस करोड़ रुपये से ज्यादा लेकर भाग गया. आरोपी ने अनेक लोगो की फर्जी FDR बनाकर दिया. जब लोगों ने कियोस्क बंद देखा तो चिंता हुई और बैंक में जाकर पूछा, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. क्योंकि आरोपी ने बैंक में पैसे जमा ही नहीं कराए. बल्कि, उनके द्वारा दिखाई सारी एफडीआर भी फर्जी निकली. इसके बाद लुटे हुए लोगों, जिनमें ज्यादातर महिलाएं है, ने कम्पू थाना पहुंचकर प्रदर्शन किया. 

एक दुकान लेकर चलाता था कियोस्क सेंटर

मामला कम्पू थाना इलाके के अवाडपुरा का है. लोगों ने बताया कि यहां मोनू उर्फ साहिल नामक युवक एक दुकान में कियोस्क चलाता था. उसके यहां सेंट्रल बैंक का बोर्ड लगा था और सैकड़ों लोग रोज उसके यहां पैसो का लेनदेन करते थे. यह इलाका गरीब है और ज्यादातर महिलाएं उसके यहां लेन देन करने पहुंचती थी. बाद में उसने एफडीआर भी बनाना शुरू कर दिया. लेकिन, अचानक वह लोगों का करोड़ों रुपये समेटकर भाग निकला. 

बैंक में था जीरो बैलेंस

स्कैम से पीड़ित महिला सलमा का कहना है कि दो साल से वे मोनू उर्फ साहिल के कियोस्क का उपयोग कर रही है. कभी दिक्कत नहीं हुई. लेकिन, दो दिन पहले वह सबकुछ बंद करके भाग निकला. जब वह बैंक पहुंची तो बताया गया कि उसके खाते से सारे रुपये गायब है और जीरो बैलेंस हैं. इसी तरह मजदूरी करके घर चलाने वाली सुरेखा ने पहले अपनी बेटियों को पढ़ाने और शादी के लिए दो लाख रुपये की एफडीआर करवाई और तीन रोज पहले दो लाख और दिए जिसकी तो रसीद भी नहीं दी. अब बैंक इन एफडी को नकली बता रही है. 

ये भी पढ़ें :- MP Teacher Recruitment 2024: हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब, शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में Reservation से संबंधित है पूरा मामला

पुलिस ने कही कार्रवाई की बात

करोड़ों रुपये के घोटाले मामले में बैंक का कहना है कि जहां जमा किये है, वहीं जाकर मिलो. जबकि, पुलिस सिर्फ डॉक्यूमेंट लेकर जांच की बात कह रहे है. 

ये भी पढ़ें :- MLA Son Case: पुलिस ने कसा विधायक के बेटे पर शिकंजा तो आदिवासी युवक के खिलाफ लूट का कराया मामला दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी से सपरिवार मिले शिवराज मामा, बेटे कुणाल और कार्तिकेय की शादी का दिया न्योता
Gwalior Crime: बैंक का सेंटर समझ लोगों ने किया पैसा जमा, 500 लोगों के 20 करोड़ लेकर भागा कियोस्क वाला
Sharad purnima: Bundela family distributing Asthmatic cure drug 'Amrit' past 96 years
Next Article
Sharad Purnima: बुंदेला परिवार 96 साल से शरद पूर्णिमा के दिन बांटता है 'अमृत', श्वास रोगियों के लिए है वरदान
Close