विज्ञापन
Story ProgressBack

उधार की मोटरसाइकिल से भोपाल पहुंचे विधायक कमलेश्वर, विधानसभा को किया "साष्टांग" प्रणाम

भोपाल पहुंचने के बाद गुरुवार को कमलेश्वर डोडियार ने मीडिया से कहा, विधायक बनने के बाद राज्य की राजधानी की अपनी पहली यात्रा के लिए उन्होंने एक कार की व्यवस्था करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कार नहीं मिल सकी. डोडियार ने 330 किलोमीटर की यात्रा के बाद बुधवार रात भोपाल पहुंचने के बाद कहा कि अंततः उन्होंने अपने बहनोई की मोटरसाइकिल उधार ली.

Read Time: 4 min
उधार की मोटरसाइकिल से भोपाल पहुंचे विधायक कमलेश्वर, विधानसभा को किया
फोटो - फेसबुक/@Kamleshwar Dodiyar

MLA Kamleshwar Dodiyar Bhopal Visit: मध्य प्रदेश की सियासत में मुख्यमंत्री पद के लिए उथल-पुथल जारी है. जहां एक ओर बीजेपी के तमाम बड़े दिग्गज सीएम रेस (CM Face in MP) में खुद को आगे करने में लगे हैं. वहीं दूसरी ओर एक और विधायक हैं, जो चर्चा में हैं. वो हैं रतलाम जिले की सैलाना सीट (Sailana Assembly Constituency) से भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के नवनिर्वाचित विधायक कमलेश्वर डोडियार (MLA Kamleshwar Dodiyar). दरअसल, कमलेश्वर बेहद ही गरीब परिवार से आते हैं. चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने कर्ज लिया और बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों को हराकर चुनाव जीता भी. चुनाव जीतने के बाद चार्ज लेने के लिए कमलेश्वर करीब 350 किलोमीटर की यात्रा कर गुरुवार को भोपाल पहुंचे. ये यात्रा इसलिए भी खास थी क्योंकि भरी ठंड में उन्होंने ये सफर उधार की मोटरसाइकिल से पूरा किया. उन्होंने अपनी यात्रा का प्रसारण सोशल मीडिया में भी किया.

कमलेश्वर डोडियार की विधायकी इसलिए भी खास है क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी से इतर वह एकमात्र विधायक हैं. अपनी पार्टी के एकमात्र विधायक, डोडियार मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को हुए चुनाव में रतलाम जिले के सैलाना विधानसभा क्षेत्र से चुने गए हैं.

विधानसभा भवन के गेट के सामने हुए नतमस्तक

भोपाल पहुंचने के बाद गुरुवार को कमलेश्वर डोडियार ने मीडिया से कहा, विधायक बनने के बाद राज्य की राजधानी की अपनी पहली यात्रा के लिए उन्होंने एक कार की व्यवस्था करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कार नहीं मिल सकी. डोडियार ने 330 किलोमीटर की यात्रा के बाद बुधवार रात भोपाल पहुंचने के बाद कहा कि अंततः उन्होंने अपने बहनोई की मोटरसाइकिल उधार ली, उस पर 'एमएलए' शब्द वाला एक स्टिकर चिपकाया और सर्द मौसम का सामना करते हुए एक सहयोगी के साथ भोपाल के लिए निकल पड़े.

भोपाल पहुंचने के बाद उन्हें 'एमएलए रेस्ट हाउस' में 'अतिथि' के तौर पर रहने की जगह मिली. वह लोकतंत्र के मंदिर के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए गुरुवार को विधानसभा के प्रवेश द्वार के सामने लेट गए और फिर अधिकारियों के सामने विधायक के रूप में अपनी पहचान प्रस्तुत की.

ये भी पढ़ें - धन्यवाद, आप मेरा नाम चला रहे हैं... CM फेस के सवाल पर मीडिया से क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय?

डोडियार ने सुरक्षा देने की मांग की 

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और रतलाम पुलिस को टैग किया. डोडियार ने कहा कि चूंकि वह विधानसभा में कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए भोपाल जाने के लिए कार की व्यवस्था नहीं कर सके, इसलिए वह मोटरसाइकिल से जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके लिए आवश्यक सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए ताकि रास्ते में कोई अप्रिय घटना न हो. उन्होंने फेसबुक लाइव के माध्यम से अपनी भोपाल यात्रा का प्रसारण भी किया.

उन्होंने कहा कि वह एक गरीब मजदूर परिवार से हैं, इसलिए वह चार पहिया वाहन नहीं खरीद सकते और उन्होंने लोगों से पैसे उधार लेकर चुनाव लड़ा. कांग्रेस विधायक हर्ष विजय गहलोत को 4,618 वोटों से पराजित करने वाले डोडियार दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें - सीएम शिवराज ने श्योपुर से किया मिशन-29 का आगाज, कार्यकर्ताओं से कहा- फिर सुरक्षित करेंगे मान, सम्मान और स्थान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close