विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर से किया मिशन-29 का आगाज, कार्यकर्ताओं से कहा- फिर सुरक्षित करेंगे मान, सम्मान और स्थान

शिवराज सिंह चौहान ने सभी कार्यकर्ता एक बार फिर आत्मविश्वास के साथ खड़े हो जाने को कहा और 2024 में प्रदेश की 29 की 29 सीटें जिताकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेने को कहा.

Read Time: 5 min
शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर से किया मिशन-29 का आगाज, कार्यकर्ताओं से कहा- फिर सुरक्षित करेंगे मान, सम्मान और स्थान
श्योपुर में सीएम शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chouhan: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड बहुमत के साथ जीत हुई है. वहीं, इस जीत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा के बाद 7 दिसंबर को श्योपुर में कार्यकर्ता और लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित किया. इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने आगामा लोकसभा चुनाव को लेकर यहां के कार्यकर्ताओं से अपील की कि, जिस तरह से विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की है, वैसे ही लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है. उन्होंने कहा, मैं कार्यकर्ताओं की मेहनत को प्रणाम करता हूं और लाड़ली बहनों को जीत समर्पित करता हूं.

शिवराज सिंह चौहान ने सभी कार्यकर्ता एक बार फिर आत्मविश्वास के साथ खड़े हो जाने को कहा और 2024 में प्रदेश की 29 की 29 सीटें जिताकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेने को कहा.

शिवराज ने मोदी को बताया भगवान का वरदान

श्योपुर में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भारत को भगवान का वरदान हैं. मोदी जी के नेतृत्व में ही देश तेजी से प्रगति कर रहा है और हमारा सीना गर्व से ऊंचा कर सिर को ऊंचा किया है. उन्होंने भारत का मान सम्मान और शान को पूरी दुनिया में बढ़ाया है. ऐसा कांग्रेस की सरकार में कभी नहीं हुआ. जैसा की भारत आज दुनिया के सामने सीना ताने खड़ा है.

29 कमल के फूलों की माला पीएम को करेंगे समर्पित

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मिशन-29 का जिक्र किया और कहा कि इसपर काम शुरू कर दिया गया है. आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश के सभी 29 सीटों को जीत कर नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल के फूलों की माला जनता डालेगी.

शिवराज ने कहा, पिछली बार बीजेपी को श्योपुर से हार का सामना करना पड़ा था इसलिए मैं जनता और लाड़ली बहनों और कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं. वहीं, उन्होंने ईवीएम में गड़बड़ी के बारे में कहा कि, अगर ऐसा होता तो हम श्योपुर नहीं हारते. 

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में BJP सीएम चुनाव के लिए 5 फैक्टर पर कर सकती है काम, 29 और 11 के फॉर्मूले पर नजर

श्योपुर हारे हैं इसलिए मैं आया हूं- शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, चुनाव नतीजे आने के तीन दिनों में मैं यहां आया हूं. ऐसा कभी नहीं होता है कि, जहां पार्टी हारती है वहां कि जनता से कोई मिलने नेता आते हैं. लेकिन मैं आया हूं.  उन्होंने कार्यकर्ताओं को वजन दिया कि, मैं तुम्हारे लिए खड़ा हूं. मैं श्योपुर के लोगों से मिलने के लिए बेताब था.

कार्यकर्ताओं को गले लगाकर कहूंगा कि, आंखों में आंसू नहीं आने चाहिए. हम फिर से आत्मविश्वास के साथ खड़े होंगे और कार्यकर्ताओं का मान सम्मान और स्थान सुरक्षित करेंगे. हम भेल ही विधानसभा सीट नहीं जीत पाए लेकिन लोकसभा सीट जरूर जीतेंगे.

बहनों को लखपति बनाने का संकल्प

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर में लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि, बहनों के विकास के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू किया गया था. आज प्रदेश में 46 लाख से भी ज्यादा लाड़ली लक्ष्मियां हैं. इसके बाद कन्या विवाह योजना शुरू की गई. स्थानीय निकाय में बहनों को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया और अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने लोकसभा और विधानसभा में भी बहनों को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया है.  इसके बाद लाड़ली बहना योजना शुरू की गई, जिसमें पहले एक हजार रूपए फिर 1250 रूपए लाड़ली बहनों के खाते में आए और अब आगे चरणबध्द तरीके से बढ़ाते हुए इस राशि को 3000 रूपए तक किया जाएगा. अब बहनों को लखपति बनाने का संकल्प है. लखपति दीदी मतलब घर का कामकाज करते हुए बहनों की आमदनी 10 हजार रूपए से ज्यादा करना है. अभी स्व-सहायता समूह के माध्यम से प्रदेश में 15 लाख लखपति बहनें हैं. उन्होंने कहा कि, बहनों को लखपति बनाना हमारे जीवन का संकल्प और मिशन है.

यह भी पढ़ेंः 'साज़िश के तहत मुझे हरवाया', बयान के बाद बुरा फंसे पूर्व विधायक महेश राय...पार्टी ने किया नोटिस जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close