विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhind Fire: भिण्ड के सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 2 दर्जन दुकान जलकर हुआ खाक

Bhind Vegetable Market Fire: भिण्ड के सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई. आग की लपटों में 2 दर्जन दुकान आ गए. वहीं आगजनी में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया.

Read Time: 3 mins
Bhind Fire: भिण्ड के सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 2 दर्जन दुकान जलकर हुआ खाक

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिण्ड (Bhind) के सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई. इस आग में लग 2 दर्जन दुकान जलकर खाक हो गई. आग की लपटे इतनी तेज थी कि उसे देख मंडी में भगदड़ मच गई. आसपास के लोग इसकी सूचना फायर बिग्रेड की दी. वहीं मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि तब तक लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. ये पूरा मामला भिण्ड के मेहगांव थाना क्षेत्र का है. 

आग कैसी लगी, इशकी पुलिस कर रही है जांच

आग कैसे लगी इसकी वजह सामने नहीं आई है,लेकिन  दुकानदारों का आरोप है कि आग साजिश के तहत लगाई गई है. हालांकि पुलिस आग लगने की वजह प्रथम दृष्ट्या से शॉर्ट सर्किट बताई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

दरअसल, मेहगांव शहर के बीचों बीच स्थित सब्जी मंडी है. सब्जी मंडी में व्यापारी रोजाना की तरह रविवार की देर शाम अपनी दुकानें बंद कर घर गए थे. रात करीब 12:30 बजे मंडी में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी भीषण स्थिति में पहुंच गई की आग की लपटें आसमान में करीब 40 से 50 फीट ऊपर तक जा रही थी. आग की लपटों ने दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया.

आग पर काबू पाने से पहले फायर बिग्रेड की गाड़ियों का पानी हुआ खत्म 

आग की सूचना पर मेहगांव पुलिस मौके पर पहुंची. पहले तो सब्जी विक्रेताओं ने खुद आग बुझाने का प्रयास किया. आग इतनी भीषण थी वह आग बुझा नहीं सके. फिर नगर परिषद की फायर बिग्रेड को मौके पर बुलाया गया है. फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाने से पहले उसका पानी खत्म हो गया. जिसके बाद अधिकारियों ने जिले की दूसरे नगरीय निकायों से भी फायर बिग्रेड की मदद मांगी. रात 1:10 तक सब्जी मंडी में आग की लपटें और बढ़ गई थीं.

25 दुकानों के सामान जलकर खाक

करीब 25 दुकान आग से जलकर पूरी तरह से खाक हो गई हैं. आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. एक सब्जी की दुकान पर लाखों का नुकसान बताया जा रहा है.

सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि यह आग एक साजिश के तहत लगाई गई है. दुकान में रखा लाखों का सामान भी जल गया है. इस आगजनी से पूरी तरह बर्बाद हो चुका है. वहीं पुलिस इस घटना को प्रथम दृष्ट्या शॉर्ट सर्किट से आग लगने का कारण बता रही है.

मेहगांव थाना प्रभारी आशुतोष शर्मा ने कहा कि सब्जी मंडी में एक बिजली ट्रांसफार्मर रखा हुआ है. इसकी शॉर्ट सर्किट से आग लग सकती है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़े: ये भी पढ़े: KKR vs SRH Qualifier 1 IPL 2024: आईपीएल क्वालीफायर-1 मैच आज, फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET Exam Scam: परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस हुई आक्रामक, NSUI ने सड़क पर उतर किया प्रदर्शन
Bhind Fire: भिण्ड के सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 2 दर्जन दुकान जलकर हुआ खाक
Father's Day Special: When Madhya Pradesh CM Mohan Yadav asked for 500 rupees from his father and then...
Next Article
Father's Day Special: जब मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पिता से मांगे 500 रुपए और फिर...
Close
;