विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR vs SRH Qualifier 1 IPL 2024: आईपीएल क्वालीफायर-1 मैच आज, फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत

IPL 2024, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Qualifier 1 Preview: आईपीएल प्लेऑफ का आगाज क्वालीफायर-1 मैच के साथ होगा. ये मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अहमदाबाद में एक-दूसरे से भिड़ेगी.

KKR vs SRH Qualifier 1 IPL 2024: आईपीएल क्वालीफायर-1 मैच आज, फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत
Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Qualifier 1 Prediction: फाइनल में पहुंचने के लिए आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा मुकाबला.

KKR vs SRH Qualifier 1 IPL 2024: आईपीएल 2024 लीग अब आखिरी मोड़ पर पहुंच गया है. मंगलवार, 21 मई से प्लेऑफ के मैचों की शुरुआत होने जा रही है. प्लेऑफ का आगाज क्वालीफायर-1 मैच (Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Qualifier 1 IPL 2024) के साथ होगा. ये मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीमों के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी. ये मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से होगा. ऐसे में जानते हैं पिच रिपोर्ट ( Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad Qualifier 1 Pitch Report) और दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े. 

लीग स्टेज में KKR vs SRH का कैसा रहा प्रदर्शन

लीग स्टेज के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स ने 14 मैचों में से 9 मैच में जीत हासिल की, जबकि 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं 2 मैच बारिश के कारण रद्द हो गई. बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) 20 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर मौजूद है. अगर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की बात करें तो टीम ने 14 मैचों में से 8 मुकाबले जीते, जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. वहीं एक मैच बारिश के चलते नहीं खेला जा सका. फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद प्वॉइंट्स टेबल में 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है.

KKR vs SRH की संभावित प्लेइंग-11 (KKR vs SRH Playing 11)

कोलकाता नाइट राइडर्स: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर),  शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत.

सनराइजर्स हैदराबाद: श्रेयस अय्यर (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अंगकृष रघुवंशी/नीतीश राणा, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, हर्षित राणा, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती.

कब शुरू होगा KKR और SRH के बीच मुकाबला?

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ये रोमांचक मुकाबला मंगलवार, 21 मई को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस शाम 7:00 बजे होगा. ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. 

बारिश हुई तो किस टीम को होगा फायदा

आईपीएल के पिछले तीन मैचों में बारिश का कहर देखने को मिला है. ऐसे में फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल ये है कि प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान अगर बारिश आ जाती है और मैच नहीं होता है तो क्या होगा? 

अगर प्लेऑफ के मैचों के दौरान बारिश होती है तो कम से कम 5-5 ओवर का मैच करवाने की कोशिश की जाएगी या फिर सुपर ओवर से भी नतीजा निकाला जा सकता है, लेकिन मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है तो प्वॉइंट्स टेबल में टीमों की पायदान के हिसाब से फैसला लिया जाएगा. ऐसे में केकेआर और हैदराबाद के बीच होने वाले आज का मैच रद्द होता है तो इसका फायदा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मिलेगा. दरअसल, KKR लीग स्टेज में टॉप पर है. ऐसे में वो क्वालीफायर-1 मैच रद्द होने पर सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद है, जिसके चलते मैच रद्द होने पर उसे हार का सामना करना पड़गा और फिर टीम क्वालीफायर-2 मैच खेलेगी.

कहां देखें KKR और SRH के बीच प्लेऑफ का क्वालीफायर-1 मैच

IPL 2024 के दर्शक प्लेऑफ का क्वालीफायर-1 मुकाबला का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल पर देख सकते हैं. अगर आप अंग्रेजी में आईपीएल प्लेऑफ का क्वालीफायर-1 का लाइव कमेंट्री देखना चाहते हैं तो इसके लिए Star Sports English 1 HD/SD पर जा सकते हैं, जबकि हिंदी में कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स हिंदी1 HD & SD चैनल को देख सकते हैं. साथ ही तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में मैच की लाइव टेलीकास्ट देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के रीजनल चैनल को देख सकते हैं.

वहीं आप अपने मोबाइल फोन पर प्लेऑफ का क्वालीफायर-1 मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आप जियो सिनेमा ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं. जियो सिनेमा पर कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच प्लेऑफ का क्वालीफायर-1 का रोमांचक मुकाबला का लाइव-स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 के प्लेऑफ से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स जानने के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को भी विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: IPL Playoffs Schedule: IPL प्लेऑफ में कब और किस टीम के साथ होगा मुकाबला, बारिश हुई तो क्या 'रिजर्व डे' पर होगा मैच? जानें पूरा शेड्यूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL Playoffs Schedule: IPL प्लेऑफ में कब और किस टीम के साथ होगा मुकाबला, बारिश हुई तो क्या 'रिजर्व डे' पर होगा मैच? जानें पूरा शेड्यूल
KKR vs SRH Qualifier 1 IPL 2024: आईपीएल क्वालीफायर-1 मैच आज, फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत
With help of Starc Shreyas and Venkatesh KKR reached IPL 2024 final defeated SRH by eight wickets
Next Article
KKR VS SRH Qulaifier 1: स्टार्क, श्रेयस और वेंकटेश की मदद से KKR पहुंची फाइनल में, SRH को आठ विकेट से हराया
Close
;