विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2023

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर मनोहर लाल खट्टर का खुलासा, बताया कैसे चुना जाएगा सीएम

पर्यवेक्षकों के दल को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर लीड कर रहे हैं. उनके साथ पार्टी के ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा भी है. वहीं, मध्य प्रदेश के लिए रवाना होने से पहले मनोहर लाल खट्टर ने खुलासा किया कि, एमपी में सीएम का चुनाव किस तरह से किया जाएगा.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर मनोहर लाल खट्टर का खुलासा, बताया कैसे चुना जाएगा सीएम
मध्य प्रदेश में कौन होगा सीएम

Who will Be Madhya Pradesh CM: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन होगा इस सवाल का जवाब अब जल्द ही मिलने वाला है. 11 दिसंबर को प्रदेश के 163 नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होने वाली है. जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय पर्यवेक्षकों के द्वारा की जाएगी. पर्यवेक्षकों के दल को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर लीड कर रहे हैं. उनके साथ पार्टी के ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा भी है. वहीं, मध्य प्रदेश के लिए रवाना होने से पहले मनोहर लाल खट्टर ने खुलासा किया कि, एमपी में सीएम का चुनाव किस तरह से किया जाएगा.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन के लिए बीजेपी के 163 विधायकों की बैठक 11 दिसंबर को होगी जो शाम 4 बजे से शाम 7 बजे के बीच होनी है. बैठक के लिए सभी विधायक भोपाल पहुंचने भी लगे हैं. वहीं, राजधानी भोपाल की सरगर्मी भी तेज हो गई है. वहीं, पर्यवेक्षकों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.

मनोहर लाल खट्टर ने क्या कहा

केंद्रीय पर्यवेक्षक रविवार शाम तक भोपाल पहुंच सकते हैं. वहीं, मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले सरकार गठन को लेकर मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक रखी गई है. मुझे आशा है कि सभी फैसले सर्वसम्मति से होंगे. जैसा भी विधायकों का फैसला होगा उसे संसदीय समिति को सौंपी जाएगी. उसके बाद नाम की घोषणा की जाएगी. जिसे चुना जाएगा वह 5 साल तक अपनी सरकार चलाएगा.

बता दें, बीजेपी मध्य प्रदेश समेत छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है. इसके बाद भी मुख्य मंत्री का चयन 6 दिन बाद भी नहीं हो पाई है. मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को लेकर पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः 19 साल में तीसरी बार बीजेपी मध्य प्रदेश में भेज रही केंद्रीय पर्यवेक्षक, शिवराज सिंह चौहान भी ऐसे ही बने थे सीएम

मध्यप्रदेश में सीएम पद के चेहरे के लिए शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, वीडी शर्मा सहित कई अन्य नेता भी सीएम उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः शिवराज सिंह चौहान के 'राम-राम' ट्वीट पर अटकलें हो गई शुरू, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में अब बिना प्रिस्क्रिप्शन के केमिस्ट नहीं बेच सकेंगे गर्भपात की दवाइयां, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर मनोहर लाल खट्टर का खुलासा, बताया कैसे चुना जाएगा सीएम
In Maihar, henchmen made life difficult for Dalit families, installed wire fencing... neither were able to come out nor were getting drinking water.
Next Article
मैहर में दबंगों ने आदिवासी परिवारों का जीना किया मुहाल, लगा दी तार की फेंसिंग...ना बाहर निकल पा रहे ना मिल रहा पीने का पानी
Close
;