विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवराज सिंह चौहान के 'राम-राम' ट्वीट पर अटकलें हो गई शुरू, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात...

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शनिवार को एक्स पर संदेश 'सभी को राम राम' पोस्ट किया. अब इस पोस्ट में चौहान हाथ जोड़कर तस्वीर में दिखाई देने के बाद अटकलें तेज हो गईं क्योंकि ‘राम राम' का इस्तेमाल अभिवादन के साथ साथ विदाई संदेश दोनों के रूप में किया जाता है.

Read Time: 4 min
शिवराज सिंह चौहान के 'राम-राम' ट्वीट पर अटकलें हो गई शुरू, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात...
शिवराज सिंह चौहान
Bhopal:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. ये बैठक 11 दिसंबर को होगी ऐसा बताया जा रहा है. लेकिन दो दिन पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शनिवार को एक्स पर संदेश 'सभी को राम राम' पोस्ट किया. अब इस पोस्ट में चौहान हाथ जोड़कर तस्वीर में दिखाई देने के बाद अटकलें तेज हो गईं क्योंकि ‘राम राम' का इस्तेमाल अभिवादन के साथ साथ विदाई संदेश दोनों के रूप में किया जाता है.

आपको बता दें, शिवराज सिंह चौहान को लेकर ज्यादा अटकलें चल रही है कि, उन्हें इस बार सीएम नहीं बनाया जाएगा. हालांकि, उन्हें इस दौर में जरूर शामिल किया जा रहा है. वहीं, शिवराज सिंह चौहान भी खुद को इस दौर से बाहर बता रहे हैं. लेकिन जिस तरह से जीत प्रदेश में जीत के बाद वह पूरे राज्य में दौरा कर रहे हैं. उससे उनकी दावेदारी दिख रही है.

लेकिन दूसरी ओर, लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखा जाए तो बीजेपी की ओर से कई बार ऐसे चीजें की गई है जो किसी को भी संकेत तक नहीं होता है. ऐसे में शिवराज सिंह चौहान का ये राम-राम ट्वीट कई बातें कह रहा है.

बीजेपी प्रदेश प्रमुख ने कही ये बात

लेकिन राज्य भाजपा प्रमुख वी डी शर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी जीत के बाद विधायक और शीर्ष नेतृत्व तय करेंगे कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा. शर्मा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि तीनों (केंद्रीय) पर्यवेक्षक सोमवार सुबह यहां पहुंचेंगे. विधायक अपना नेता चुनने के लिए शाम 4 बजे बैठक करेंगे. विधायकों को निमंत्रण भेज दिया गया है. पार्टी की प्रक्रिया का पालन कर निर्णय लिया जायेगा.

चौहान के ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''यह (भगवान) राम का देश है.

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की भव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. हम सुबह एक-दूसरे का स्वागत 'राम, राम' कहकर करते हैं. दिन की शुरुआत राम के नाम से करना हमारी संस्कृति है.”

उन्होंने कहा कि भाजपा एक कैडर आधारित संगठन है और पार्टी कार्यकर्ता नेतृत्व द्वारा लिए गए किसी भी फैसले को स्वीकार करेंगे और उसका सम्मान करेंगे.

यह भी पढ़ेंः MP News: बीजेपी को वोट देने पर भाभी की पिटाई करने वाला देवर गिरफ्तार, सीएम शिवराज से मिलकर महिला ने कही ये बात

शर्मा ने कहा, 'हमारा नेतृत्व...माननीय प्रधानमंत्री, माननीय अमित शाह जी, माननीय भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा और केंद्रीय नेतृत्व निर्णय लेंगे. हमारा नेतृत्व जो निर्णय लेगा, उसका कार्यकर्ताओं द्वारा सम्मान किया जाएगा.'

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ''विधायक अपना नेता तय करेंगे.

भाजपा ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा को मध्य प्रदेश में अपने विधायक दल के नेताओं के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया.

यह भी पढ़ेंः 19 साल में तीसरी बार बीजेपी मध्य प्रदेश में भेज रही केंद्रीय पर्यवेक्षक, शिवराज सिंह चौहान भी ऐसे ही बने थे सीएम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close