विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

MP Weather Update: फिर बदलेगा मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बारिश

MP Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार और सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना है, जिससे प्रदेश में तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. हालांकि शुक्रवार को सीधी में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update: फिर बदलेगा मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बारिश
मध्य प्रदेश के कई जिलों में होगी बारिश
भोपाल:

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (MP Weather) में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. मानसून (Monsoon) की वापसी के बाद से अधिकांश जिलों का तापमान लगातार बढ़ (Temperature continuously increasing) रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार और सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना है, जिससे प्रदेश में तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. बता दें कि शुक्रवार को सीधी में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.

प्रदेश में फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज

बीते 24 घंटे की बात करें तो दिन में मौसम के बेरुखी में कोई बदलाव नहीं हुआ और प्रदेश में पारा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हालांकि प्रदेश में हल्की बारिश होने के बाद तापमान में थोड़ी गिरावट देखी जा सकती है. 

ग्वालियर और चंबल संभाग में हो सकती है हल्की बारिश 

राजधानी भोपाल में शुक्रवार शाम को कुछ इलाकों में काफी ठंडक महसूस की गई. न्यूनतम तापमान में भी कमी दिखाई दी. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि शनिवार, 14 अक्टूबर से प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रह सकते हैं. इस कारण दिन की अधिकतम तापमान में कुछ कमी देखने को मिल सकती है, लेकिन रात का तापमान ऐसे ही स्थिर बना रहेगा. वहीं रविवार और सोमवार को ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़े: MP Election 2023: BJP विधायक नारायण त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा, नए संगठन से लड़ेंगे चुनाव

बीते 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश का कैसा रहा तापमान 

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 39 डिग्री सेल्सियस सीधी (Sidhi) में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 17 डिग्री सेल्सियस बैतूल (Betul) में दर्ज किया गया है. इसके अलावा प्रदेश की राजधानी भोपाल में 36.7 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 36.6 डिग्री सेल्सियस, सतना में 36.5 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन में 35.8 डिग्री सेल्सियस, धार में 34.3 डिग्री सेल्सियस, उमरिया में 34.3 डिग्री सेल्सियस, रायसेन में 32 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में 35.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर में 34.5 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़े: Priyanka Gandhi के खिलाफ BJP पहुंची चुनाव आयोग, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, बढ़ सकती हैं मुश्किलें...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close