विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: किसानों पर भारी पड़ रही मौसम की मार, ओला गिरने से गेंहू की फसल हो रही बर्वाद

Weather change in MP: अचानक बदले मौसम ने जहां एक तरफ गर्मी से राहत दी है, तो वहीं लोगों के लिए परेशानी भी बन गई है. बिजली गिरने से ग्वालियर में एक युवक की मौत हो गई. इसके अलावा, एक दर्जन से अधिक गांवों में फसल बुरी तरह से बर्बाद भी हुई है. किसानों में इसको लेकर आक्रोश हैं.

Read Time: 2 mins
MP Weather: किसानों पर भारी पड़ रही मौसम की मार, ओला गिरने से गेंहू की फसल हो रही बर्वाद
Gwalior weather change

Hailstorm in Madhya Pradesh: भारी गर्मी के बीच मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर पलटी मार दी है. ओलावृष्टि (Hailstorm) और बारिश (Rainfall) के कारण प्रदेश के किसान बहुत परेशान है. ग्वालियर (Gwalior) जिले में भी मौसम में बदलाव देखने को मिला. भीषण गर्मी के बीच अचानक हुई बरसात और ओलावृष्टि से जहां मौसम में थोड़ी ठंडक जरूर आई, लेकिन जिले के डेढ़ दर्जन से ज्यादा गांव में खेत में पड़ी और खलिहान में रखी लाखों रुपये की फसल बर्बाद (Crops Destroyed due to Weather) हो गई. वहीं, तेज बिजली गिरने से जिले के एक युवक की मौत हो गई.

एक युवक की हुई मौत

मौसम की सबसे ज्यादा मार जिले के भितरवार इलाके के किसानों पर पड़ी है. यहां के जख्वार ग्राम में खेत पर काम कर रहे बिजेंद्र बघेल के ऊपर अचानक बिजली गिर गई जिसके चलते वह बुरी तरह से झुलस गया. ग्रामीण और परिजन उसे लेकर फटाफट भितरवार स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. लेकिन, वहां पहुंचते ही डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. बता दें कि मृतक के छोटे-छोटे बच्चे है और वह मजदूरी करके घर का पालन पोषण करता था.

ये भी पढ़ें :- Iran Israel War: इजराइल के बाद ईरान ने अब अमेरिका को दे दी बड़ी धमकी, कहा- इजराइल में हासिल कर लिया लक्ष्य

डेढ़ दर्जन गांव में फसल बर्बाद

इस मौसम में गांव में फसलों, खासकर गेंहू की फसल की कटाई का काम चल रहा है. तैयार फसल या तो खेत में कटी हुई पड़ी है या फिर खलिहान में थ्रेस्रिंग के लिए रखी है. ओलावृष्टि के साथ अचानक हुई तेज बारिश में यह फसल पूरी तरह भीग कर खराब हो गई है. किसानों का कहना है कि अब इससे दाना निकलना मुश्किल है. 

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: आज राजनांदगांव में बघेल को चुनौती देंगे आमित शाह, सभा के बाद करेंगे रोड शो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
MP Weather: किसानों पर भारी पड़ रही मौसम की मार, ओला गिरने से गेंहू की फसल हो रही बर्वाद
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;