विज्ञापन
Story ProgressBack

Iran Israel War: इजराइल के बाद ईरान ने अब अमेरिका को दे दी बड़ी धमकी, कहा- इजराइल में हासिल कर लिया लक्ष्य

Iran Israel War Latest News: ईरान के सैन्य अधिकारियों ने इजरायल और अमेरिका को जवाबी कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी है. ईरान ने इज़राइल को चेतावनी दी कि अगर उसने तेहरान के रात भर के ड्रोन और मिसाइल हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की, तो उसके क्षेत्र पर एक बड़ा हमला होगा, साथ ही वाशिंगटन को भी इजरायली सैन्य कार्रवाई का समर्थन नहीं करने की चेतावनी दी गई है.

Read Time: 3 mins
Iran Israel War: इजराइल के बाद ईरान ने अब अमेरिका को दे दी बड़ी धमकी, कहा- इजराइल में हासिल कर लिया लक्ष्य

Iran Israel war News Today: इजराइल (Israel) पर ईरान (Iran) के हमले के बाद जहां दुनियाभर में बेचैनी बढ़ गई है. विश्व के बड़े-बड़े देशों और नेताओं ने दोनों देशों के बीच जारी संघर्ष को रोकने की अपील की है, ताकि हिंसा और संघर्ष का प्रसार न हो. इस बीच ईरान ने अमेरिका (America) बड़ी धमकी दे दी है. दरअसल, ईरान ने स्विट्जरलैंड के माध्यम से अमेरिका को कड़ा संदेश भेजा है. ईरान की स्टेट टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान ने स्विट्जरलैंड के माध्यम से अमेरिका को एक संदेश भेजा है, जिसमें चेतावनी दी गई है कि अगर वाशिंगटन इजराइल की जवाबी कार्रवाई का समर्थन करता है, तो उसके ठिकानों को निशाना बनाया जाएगा.

ईरान के सैन्य अधिकारियों ने इजरायल और अमेरिका को जवाबी कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी है. ईरान ने इज़राइल को चेतावनी दी कि अगर उसने तेहरान के रात भर के ड्रोन और मिसाइल हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की, तो उसके क्षेत्र पर एक बड़ा हमला होगा, साथ ही वाशिंगटन को भी इजरायली सैन्य कार्रवाई का समर्थन नहीं करने की चेतावनी दी गई है.

अमेरिका को भी भुगतने पड़ेंगे नतीजे

सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मोहम्मद बघेरी ने स्टेट टीवी को बताया कि अगर इजराइल ने ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की, तो हमारी प्रतिक्रिया आज रात की सैन्य कार्रवाई से कहीं अधिक बड़ी होगा. उन्होंने कहा कि तेहरान ने वाशिंगटन को चेतावनी दी है कि इजरायली जवाबी कार्रवाई के किसी भी समर्थन के परिणामस्वरूप अमेरिकी ठिकानों को भी निशाना बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ईरान के 300 में से 99% मिसाइलों को इजराइल के 'सी-डोम' ने हवा में ही किया बर्बाद, जानिए- क्या है ये हथियार

अमेरिका ने बुलाई जी 7 की बैठक

इजरायल पर हमले के बाद अमेरिका जवाबी रणनीति तैयार करने में जुट गया है. इसी कड़ी में अमेरिका ने
G7 नेताओं की बैठक बुलाई है. बताया जाता है कि तत्काल बैठक होने की वजह से ये सभी नेता ईरानी हमले से उत्पन्न हुए हालात पर ऑनलाइन चर्चा करेंगे.  बताया जाता है कि अमेरिका के आग्रह पर इटली ने इज़राइल पर ईरानी हमले पर चर्चा के लिए जी7 नेताओं की एक वीडियो बैठक बुलाई है. ये ऑनलाइन बैठख यूरोपीय समय अनुसार रविवार की दोपहर में होगी. 7 सदस्यीय जी7 की अध्यक्षता इस वक्त इटली ही कर रहा है.

Israel News: इजराइल पर ईरानी हमले के बाद भारत ने की ये बड़ी मांग, जानिए- अब तक अब तक दुनियाभर आई कैसी प्रतिक्रिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Iran Israel: ईरान के 300 में से 99% मिसाइलों को इजराइल के 'सी-डोम' ने हवा में ही किया बर्बाद, जानिए- क्या है ये हथियार
Iran Israel War: इजराइल के बाद ईरान ने अब अमेरिका को दे दी बड़ी धमकी, कहा- इजराइल में हासिल कर लिया लक्ष्य
Israel vs Iran news in hindi know the 45 years old story of iran and Israel attack beginning
Next Article
45 साल पुरानी है ईरान और इजरायल के हमले की कहानी, जानिए कैसे उठी थी 'चिंगारी'
Close
;