विज्ञापन
Story ProgressBack

WEATHER TODAY: मध्य प्रदेश में आज भी रहा कोहरे का साया, कड़ाके की ठंड पड़ने हैं आसार

MP Weather News: मौसम विभाग ने गुरुवार को लिए भी सिवनी और बालाघाट जिलों में गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है. वही, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में, रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भोपाल, इंदौर जिलों में कहीं-कहीं पर घना या मध्यम कोहरा छाए रहने की आशंका है.

Read Time: 3 min
WEATHER TODAY: मध्य प्रदेश में आज भी रहा कोहरे का साया, कड़ाके की ठंड पड़ने हैं आसार

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय बीत गया है. लेकिन बारिश और कोहरे से कोई निजात मिलती नहीं दिख रही है. पिछले हफ्ते प्रदेश के जिन स्थानों पर ठंड गायब हो गई थी वहां पर बारिश होने की वजह से खड़के की ठंड पड़ रही है और कोहरे का असर भी देखने को मिल रहा है.

मध्य प्रदेश में अलग-अलग मौसम प्रणाली सक्रिय हो रही हैं, जिसकी वजह से कभी बारिश का दौरा दिख रहा है, तो कभी मौसम में नमी आ रही है. वहीं, घने कोहरे का दौर भी शुरू हो गया है. मौसम विभाग में बताया के मुताबिक चेन्नई में साइक्लोन का असर और बंगाल की खाड़ी में हुए परिवर्तन की वजह से मध्य प्रदेश के मौसम में भी असर देखने को मिलेगा. यही वजह है कि प्रदेश के कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी का दौर जारी है, तो वहीं कुछ स्थानों पर कोहरा छाया हुआ है. इसके साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को बारिश का दौर जारी रहा. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में आने वाले तीन-चार दिनों में मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

घने कोहरे की है आशंका

मौसम विभाग ने गुरुवार को लिए भी सिवनी और बालाघाट जिलों में गरज और बिजली की चमक के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है. वही, ग्वालियर, चंबल संभागों के जिलों में, रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, भोपाल, इंदौर जिलों में कहीं-कहीं पर घना या मध्यम कोहरा छाए रहने की आशंका है.

 तापमान में आई गिरावट

प्रदेश में हो रहे लगातार मौसम के बदलाव की वजह से न सिर्फ न्यूनतम तापमान में कमी आ रही है, बल्कि अधिकतम तापमान भी लगातार कम हो रहा है. वहीं, प्रदेश में लगातार काम हो रहे टेंपरेचर की वजह से कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़- NCRB Report : छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा आकस्मिक मौत, जानिए 2022 में कितने लोग काल के गाल में समा गए?
 

पिछले 24 घंटे के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए, तो सीधी में 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं,  न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature)  ग्वालियर में 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़- गुजरात का गरबा UNESCO ने की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत में शामिल, PM मोदी से लेकर मंत्री तक किसने क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close