विज्ञापन
Story ProgressBack

48 घंटे बाद फिर बदलेगा MP का मौसम, छाएंगे बादल, कई जिलों में बारिश के आसार... छत्तीसगढ़ में भी ऐसा रहेगा हाल

MP-Chhattisgarh Weather Updtaes: रविवार को  मध्य प्रदेश के पास दक्षिण-पश्चिमी और पूर्वी हवा आपस में टकराएंगी. इस वजह से भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं तेज हवाओं के साथ ओले गिरने के भी अनुमान है.  

Read Time: 2 min
48 घंटे बाद फिर बदलेगा MP का मौसम, छाएंगे बादल, कई जिलों में बारिश के आसार... छत्तीसगढ़ में भी ऐसा रहेगा हाल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई इलाकों में बारिश (Rain) और ओले गिरने (Hail falling) की वजह से दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को भी गर्मी से राहत मिली है. हालांकि आने वाले 2 से 3 दिनों में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. वहीं प्रदेश में  तेज हवा भी चलने का अनुमान हैं.  

मौसम विभाग ने 2 दिनों तक ओले गिरने का जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा तट के पास बना चक्रवात अगले दो से तीन दिनों में स्ट्रांग होगा, जिसके चलते दक्षिण-पश्चिमी हवा और पूर्वी हवा रविवार को  मध्य प्रदेश के पास आपस में टकराएंगी. इस वजह से भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं तेज हवाओं के साथ ओले गिरने के भी अनुमान है.  

मौसम विभाग ने 26 और 27 फरवरी के लिए ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. दरअसल, दो दिनों तक पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होगी और बारिश के साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है. 

बीते दिन ऐसा रहा मध्य प्रदेश में तापमान

अगर बीते दिन मध्य प्रदेश की अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात करें तो प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान खंडवा में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं न्यूनतम तापमान दतिया  में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया है.

छत्तीसगढ़ में मौसम ने ली करवट

इधर,  छत्तीसगढ़ में भी मौसम में बदलाव देखने को मिलने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते से प्रदेश में हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है. दरअसल, मौसम विभाग ने 24 से 26 फरवरी तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़े: Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, यहां जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में फ्यूल के रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close