विज्ञापन
Story ProgressBack

Japalpur News: महापौर बने मददगार, कड़ाके की ठंड में आसमान के नीचे सो रहे लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाया

MP Latest News: जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं . कड़ाके की ठंड में ठिठुर रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. बुधवार की रात को सार्वजिक स्थानों में बैठे लोगों के बीच पहुंचे. उनका हाल जाना और उन्हें रैन बसेरों में भी पहुंचाया.

Read Time: 3 min
Japalpur News: महापौर बने मददगार, कड़ाके की ठंड में आसमान के नीचे सो रहे लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाया

MP News: मध्य प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस कड़ाके की ठंड में भी हजारों बेसहारा और बेघर लोग सड़कों पर खुले आसमान के नीचे रात गुजारने को मजबूर हैं. ऐसे में जबलपुर (Jabalpur) के महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू (Bahadur Singh Annu) शहर के इन लोगों के लिए बुधवार की रात फरिश्ता बनकर सामने आए.

मेयर अन्नू बुधवार की रात अपने पूरे दल-बल के साथ शहर के ऐसे स्थानों पर पहुंचे, जहां लोग खुले में सो रहे थे. इसके बाद उन्होंने इन लोगों की परेशानियों को समझने की कोशिश की. इसके बाद सभी को रेन बसेरों तक पहुंचाया. उनकी इस मानवीय पहल की शहर में काफी चर्चा हो रही है. 

निरीक्षण करने निकले महापौर 

जबलपुर में बढ़ी सर्दी को देखते हुए नगर निगम ने सड़क के किनारे, फुटपाथ, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड एवं चौराहों, तिराहों, सार्वजनिक स्थलों और खुले आसमान के नीचे सोने वाले बेसहारा और निराश्रित गरीबों को सर्वसुविधायुक्त रैन बसेरों में जगह दी है. इनके लिए भोजन के साथ ही अलाव की भी व्यवस्था की गई. ताकि, इस कड़ाके की ठण्ड में उन्हें राहत मिल सके. इस का निरीक्षण करने जबलपुर के महापौर बुधवार की रात खुद निकले. इस दौरान वह गरीबों के साथ चूल्हे पर रोटी बनाते हुए नजर आए.  

Latest and Breaking News on NDTV

हाल जाना और बोले चिंता न करें 

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू  बुधवार की रात को ऐसे स्थानों में पहुंचे जहां असहाय, निराश्रित खुले आसमान के नीचे बैठे होते हैं. इनका हाल चाल जाना. उनसे कहा कि आप चिंता न करें, आप सभी की मदद के लिए हम हैं. इस निरीक्षण के लिए उन्हें जो लोग खुले में मिले उन्हें नगर निगम टीम की मदद से वे खुद ही उठाकर रैन बसेरों में लेकर गए. निगम के अफसरों को भी उन्होंने निर्देश दिया कि इन सभी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहें.

ये भी पढ़ें National Roll Ball Championship: छतरपुर की बेटी आन्या करेंगी MP की टीम की कप्तानी, दो बार हो चुकी हैं शामिल

 चालाया जाएगा अभियान

महापौर अन्नू ने बताया कि कड़ाके की ठंड में खुले आसमान के नीचे सोने को विवश निराश्रित लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाने का काम किया जा रहा है, यह निरंतर चलेगा, ताकि किसी भी व्यक्ति को ठण्ड में परेशान न होना पड़े.  

ये भी पढ़ें MP News : मरीजों से मिलने आधी रात कैंसर अस्पताल पहुंचे सीएम, 'मोहन' ने जाना गरीबों का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close