विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2023

Singrauli News MP: 'खाट' पर सरकारी व्यवस्था! एंबुलेंस नहीं मिली तो शव को लेकर पैदल चले परिजन

पोस्टमॉटर्म के लिए शव को अस्पताल पहुंचाना था. इसके लिए परिजनों ने सरकारी एम्बुलेंस की भी गुहार लगाई थी लेकिन उनकी मांग को दरकिनार कर दिया गया. जिसके बाद परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए खाट पर शव को लेकर चल दिए. परिजनों ने शव को लेकर इसी तरह करीब 1 किलोमीटर का सफर तय किया जिसके बाद ट्रेक्टर का इंतजाम किया गया.

Read Time: 3 mins
Singrauli News MP: 'खाट' पर सरकारी व्यवस्था! एंबुलेंस नहीं मिली तो शव को लेकर पैदल चले परिजन
Singrauli News MP: 'खाट' पर सरकारी व्यवस्था! एंबुलेंस नहीं मिली तो शव को लेकर पैदल चले परिजन

MP Latest News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Signrauli) जिले से इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर एक व्यक्ति की मौत के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए एम्बुलेंस नहीं मिली. जिसके चलते शव को खाट के सहारे लेकर जाना पड़ा. मृतक के परिजन करीब एक किलोमीटर तक शव को लेकर ऐसे ही ढोते रहे. गांव से निकलने के बाद परिजनों ने शव ले जाने के लिए ट्रैक्टर का इंतज़ाम किया. करीब 4000 रुपये किराया देकर परिजन शव के पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचें. मृतक की पहचान आदिवासी के रूप में हुई है, जिसकी कुएं में गिरने की वजह से मौत हो गई. 

जानिए कब की है घटना? 

घटना सोमवार को जिला मुख्यालय सिंगरौली के साजाबार (रौहाल ) गांव की है. शिवकुमार सिंह (38) की कुएं में गिरने से मौत हो गई. पोस्टमॉटर्म के लिए शव को अस्पताल पहुंचाना था. इसके लिए परिजनों ने सरकारी एम्बुलेंस की भी गुहार लगाई थी लेकिन उनकी मांग को दरकिनार कर दिया गया. जिसके बाद परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए खाट पर शव को लेकर चल दिए. परिजनों ने शव को लेकर इसी तरह करीब 1 किलोमीटर का सफर तय किया जिसके बाद ट्रेक्टर का इंतजाम किया गया और करीब 4000 रुपये किराया देकर परिजन पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचे. 

ये भी पढ़े: MP की ऊर्जा राजधानी में अंधेरे में कट रही है जिंदगी, लकड़ी की आग के सहारे पढ़ने को मजबूर हैं बच्चे

एक तरफ जहां प्रदेश सरकार और चिकित्सा विभाग सुविधा देने के तमाम वादे करता नजर आ रहा है, वहीं दूसरी तरफ सिंगरौली ज़िले से स्वास्थ्य महकमे की पोल खोलती तस्वीर साफ़ नज़र आ रही है. बताया जा रहा है कि मृतक के परिजनों ने सरकारी एम्बुलेंस के लिए गुहार लगाई लेकिन उन्हें नसीब नहीं हुई. जिसके बाद बेसहारा परिजन खाट पर शव लेकर निकल पड़े और जैसे-तैसे शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया. प्रदेश की उर्जाधानी के नाम से जाने जानी वाली सिंगरौली ज़िले से इस तरह की तस्वीर सामने निकल कर आई है. यह तस्वीर सरकार के विकास के दावों को आईना दिखाने वाली है...लेकिन न तो सरकार और न ही चिकित्सा प्रशासन को कोई सरोकार है. 

ये भी पढ़े: पोस्ट कार्ड से आगर-मालवा में आएगी रेल लाइन? लोगों को चाहिए 'मोदी की गारंटी'...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
Singrauli News MP: 'खाट' पर सरकारी व्यवस्था! एंबुलेंस नहीं मिली तो शव को लेकर पैदल चले परिजन
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;