विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

शिवपुरी में नाराज किसानों ने किया हाइवे जाम, बिजली नहीं मिलने से हुए बेहद परेशान 

Madhya Pradesh News in Hindi: देरवाड़ा (Derwada) गांव से आए सैकड़ो किसानों का कहना है कि वह लगातार बिजली की कटौती से परेशान है. इसकी शिकायत बिजली विभाग से करने के बावजूद भी उनकी समस्या का निदान नहीं हो रहा है और इस समय उनकी नई फसल की बुवाई चल रही है. ऐसे में कहीं ना कहीं काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

Read Time: 3 min
शिवपुरी में नाराज किसानों ने किया हाइवे जाम, बिजली नहीं मिलने से हुए बेहद परेशान 
शिवपुरी में नाराज किसानों ने किया हाइवे जाम, बिजली नहीं मिलने से हुए बेहद परेशान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) में नाराज़ किसानों का अलग ही गुस्सा देखने को मिल रहा है. ज़िले के 5 गांवों के किसानों ने शुक्रवार सुबह नेशनल हाईवे (National Highway) पर पहुंचकर जाम कर दिया. दरअसल, सभी किसान गांव में सुचारु रूप से बिजली न मिलने से परेशान हैं. इसी कड़ी में किसान परेशान होकर नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. देरवाड़ा (Derwada) गांव से आए सैकड़ो किसानों का कहना है कि वह लगातार बिजली की कटौती से परेशान है. इसकी शिकायत बिजली विभाग से करने के बावजूद भी उनकी समस्या का निदान नहीं हो रहा है और इस समय उनकी नई फसल की बुवाई चल रही है. ऐसे में कहीं ना कहीं काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

पुलिस की समझाइश के बाद भी नहीं मानें किसान 

किसानों के लगाए गए जाम को देखते हुए कोलारस पुलिस मौके पर पहुंची और नाराज किसानों को समझने की कोशिश की. लेकिन इस मामले में किसानों का कहना है कि जब तक उन्हें ठोस समाधान नहीं मिल जाता तब तक वह रास्ते से नहीं हटने वाले. मामला शुक्रवार को कोलारस तहसील में सुबह 9:00 बजे सामने आया जहां नाराज किसान सड़क पर मोटरसाइकिल ट्रैक्टर आदि लेकर पहुंच गए. इसक बाद किसानों ने नेशनल हाईवे कोटा झांसी मार्ग को रोक दिया. जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को लगी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और नाराज किसानों को समझने की कोशिश की गई लेकिन नाराज किसान किसी भी स्थिति में मानने को तैयार नहीं थे. 

ये भी पढ़ें: MP Election 2023 : दिग्विजय ने EVM पर उठाए सवाल, CM शिवराज ने कहा- राजा बहुत समझदार

बिजली न मिलने से प्रशासन को किसानों की दो टूक 

इस मामले में किसानों का कहना था कि हम लगातार अपनी बिजली समस्या की शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से करते आए हैं. बावजूद इसके हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अब जब तक उन्हें कोई ठोस जवाब नहीं मिल जाता. तब तक वह इस जाम को खोलने के लिए तैयार नहीं हैं. जानकारी के बता दें कि शिवपुरी जिले की कोलारस तहसील में इन दिनों बिजली की समस्या विकराल रूप ले चुकी है और किसानों को इससे बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पिछले दिनों भी कोलारस के कई गांव वालों ने थाने और बिजली विभाग के दफ्तर पर नारेबाजी की थी. सभी का कहना था कि बिजली नहीं मिलने से वह बेहद परेशान है. 

यह भी पढ़ें :  MP Election 2023 : फिर विवादों में नरोत्तम मिश्रा का बयान, कांग्रेस नेता दिग्वजिय सिंह ने कहा- ओछापन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close