विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

MP Election 2023 : दिग्विजय ने EVM पर उठाए सवाल, CM शिवराज ने कहा- राजा बहुत समझदार

MP Election : चुनावों के दौरान हर बार जिस तंत्र पर सवाल उठाए जाते हैं वे बेजुबान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (Electronic Voting Machine) होती है. मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) में भी ईवीएम (EVM) पर सवाल उठने लगे हैं.

Read Time: 4 min
MP Election 2023 : दिग्विजय ने EVM पर उठाए सवाल, CM शिवराज ने कहा- राजा बहुत समझदार

Assemblyelection2023 : चुनावों के दौरान हर बार जिस तंत्र पर सवाल उठाए जाते हैं, वे बेजुबान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (Electronic Voting Machine) होती है. मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) में भी ईवीएम (EVM) पर सवाल उठने लगे हैं. कुछ दिनों पहले ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम पर सवाला उठाए थे. अब इस मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने पलटवार करते हुए राजा यानी दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है.

पहले जानिए दिग्विजय ने क्या कहा था?

दिग्विजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा था कि "माननीय चुनाव आयोग जी आप से एक ही गुज़ारिश है. VVPAT slip हमें हाथ में दे दो जिसे हम अलग से रखे मतपेटी में डाल दें. मतगणना के पहले किसी भी 10 मतपेटी के वोट गिन लो और Counting Unit के नतीजों से मेल कर लो. यदि दोनों का नतीजा एक जैसा है तो Counting Unit के नतीजों से रिजल्ट डिक्लेअर कर दो. इसमें चुनाव आयोग को क्या दिक़्क़त है? माननीय Supreme Court से यही प्रार्थना है इसे गंभीरता से लें देश में लोकतंत्र को बचाइए." 

CM शिवराज का पलटवार

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया में एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा "घमंडिया गठबंधन में केवल दरार ही नहीं पड़ी, बल्कि एक दिल के टुकड़े हजार हुए... कोई इधर गिरा, कोई उधर गिरा. I.N.D.I. गठबंधन बनने के पहले ही बिखर गया है... राजा बहुत समझदार हैं... दिग्विजय जी बहुत समझदार हैं, उनको पता है कि वो हारने वाले हैं, इसलिए अभी से मशीन पर दोष मढ़ने लगे हैं."

दिग्विजय सिंह जी की चक्की ने कमलनाथ जी को ही पीस दिया : CM शिवराज

कमल नाथ और दिग्विजय को घेरते हुए एक अन्य पोस्ट में शिवराज सिंह ने लिखा है कि "कांग्रेस में अभी चक्कियां चल रही हैं... कमलनाथ जी कहते हैं कि उनकी चक्की बहुत बारीक पीसती है... लेकिन इस बार दिग्विजय सिंह जी की चक्की ने कमलनाथ जी को ही पीस दिया. दिग्विजय जी अब कमलनाथ जी के कुर्ते फड़वा रहे हैं."

यह भी पढ़ें :  MP Election 2023 : फिर विवादों में नरोत्तम मिश्रा का बयान, कांग्रेस नेता दिग्वजिय सिंह ने कहा- ओछापन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close